DMCA.com Protection Status IND vs ENG: गिल फिर फेल.. जायसवाल का भी नहीं चला जादू, डेब्यूटेंट ने चौथे दिन खराब किया भारत का खेल – News Market

IND vs ENG: गिल फिर फेल.. जायसवाल का भी नहीं चला जादू, डेब्यूटेंट ने चौथे दिन खराब किया भारत का खेल

Diabetes Hospital in Delhi: डायबिटीज के इलाज के लिए दिल्ली के टॉप अस्पताल, पढ़ें डिटेल

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहले टेस्ट में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिला. भारतीय टीम ने शुरुआती दो दिन के खेल में पकड़ बना रखी थी. लेकिन तीसरे दिन मैच तब हाथ से फिसलता नजर आया, जब इंग्लिश बल्लेबाज ओली पोप ने 196 रन की पहाड़नुमा पारी खेल दी. जिसके बाद पूरी जिम्मेदारी बल्लेबाजों पर के कंधों पर आ गई. लेकिन चौथे दिन भारत के बल्लेबाजों ने उम्मीदों पर पानी फेरा और इंग्लैंड के डेब्यूटेंट के सामने टीम पत्तों की तरह बिखरती नजर आई.

मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारत की शानदार गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड की टीम महज 246 रन पर ही सिमट गई थी. जवाबी कार्यवाही में भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल, रवींद्र जडेजा और केएल राहुल से 3 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली थी. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 436 रन बनाकर 190 रन की बढ़त बना ली. तीसरे दिन इंग्लिश टीम होमवर्क करके उतरी और बल्लेबाजी से बेहतरीन शुरुआत की. ओली पोप वन मैन आर्मी साबित हुए, उन्होंने अंगत की तरह पैर जमाया और 196 रन ठोक दिए. इस भारी-भरकम पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम 420 रन के स्कोर तक पहुंची. जिसके बाद भारत को जीत के लिए 231 रन की दरकार थी.

इंग्लैंड का डेब्यूटेंट पड़ा भारत पर भारी

इंग्लैंड की तरफ से चौथे दिन इस मैच में डेब्यू करने वाले टॉम हार्टले ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया. उन्होंने भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. हार्टले ने रोहित शर्मा (39), शुभमन गिल (0) और यशस्वी जायसवाल (15) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इतना ही नहीं, इसके बाद ओली पोप ने अक्षर पटेल को भी 17 और केएस भरत को 28 रन पर चलता किया. उन्होंने पहली पारी में दो अहम विकेट अपने नाम किए थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए.

Watch Video: ऑस्ट्रेलिया ने जिसे किया घायल, वही काल बनकर लौटा, लिया जोरदार बदला, अकेले पूरी टीम का निकाला दम

हार्टले के 7 विकेट के दम पर इंग्लैंड ने इस मुकाबले में चौथे दिन ही जीत दर्ज की है. इंग्लैंड ने सीरीज के पहले टेस्ट को 28 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. दिन के अंत तक मुकाबला रोमांचक मोड़ पर नजर आया.

Tags: IND vs ENG, Shubman gill, Team india, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *