DMCA.com Protection Status IND vs AUS: ‘हमें कोई डर नहीं…’ पैट कमिंस के पास है भारत की स्पिन तिकड़ी का तोड़, बताया एक्शन प्लान – News Market

IND vs AUS: ‘हमें कोई डर नहीं…’ पैट कमिंस के पास है भारत की स्पिन तिकड़ी का तोड़, बताया एक्शन प्लान

IND vs AUS: तीसरे वनडे में हो सकती है ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क की वापसी, ये 2 खिलाड़ी होंगे बाहर

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से है. ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. विश्व कप से ठीक पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को घर में खेली गई तीन वनडे की सीरीज में 2-1 से हराया था. इस सीरीज में भारत के स्पिन गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स को काफी परेशान किया था. खासतौर पर आर अश्विन की गेंदों का ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स के पास कोई जवाब नहीं था. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस भारत के स्पिन गेंदबाजों को बड़ा खतरा नहीं मान रहे. उन्होंने कहा कि हमारे पास भारतीय स्पिनर से निपटने का प्लान है.

कमिंस ने कहा कि राजकोट वनडे में भारत पर मिली जीत के बाद से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, “मैच को लेकर हमारी तैयारी चल रही है. ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ अभ्यास कर रहे हैं. हमारे काफी बल्लेबाजों को भारत में खेलने का अनुभव है और वो सभी भारतीय गेंदबाजों की खामी और खूबियों को अच्छे से जानते हैं और उस लिहाज से प्लान तैयार है.”

कमिंस ने ड्यू फैक्टर को लेकर कहा, “विश्व कप में ओस का असर रहेगा. हालांकि, ये हर वेन्यू पर निर्भर करेगा. टी20 में हालांकि इसका असर ज्यादा होता है क्योंकि दूसरी पारी के शुरू होने के वक्त ही ओस अपना असर दिखाने लगती है और गेंद गीली होने लगती है.”

कमिंस ने इस बात पर भी चर्चा की कि क्या भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला खेलना और ऐसे खिलाड़ियों को टीम में रखना जिनके पास आईपीएल का भरपूर अनुभव है, भारत के घर में खेलने के फायदे को कम करता है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि शायद थोड़ा सा लेकिन अधिकांश टीमों के लिए यह काफी समान है. हममें से लगभग सभी ने भारत में बहुत सारे मैच खेले हैं या फिर आईपीएल में भी उतरे हैं. घर में अपने लोगों के सामने और मुफीद पिचों पर खेलने के अपने फायदे हैं लेकिन पहले भी ऐसी परिस्थितियों का सामना कर चुके हैं. इसलिए इस बार भी हमारे लिए कुछ अलग नहीं होगा. हम इस बार भारत में अपना खिताब बचाने के लिए पूरा जोर लगा देंगे.

Tags: India vs Australia, Kuldeep Yadav, Pat cummins, R ashwin, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *