DMCA.com Protection Status IND vs AUS: टीम इंडिया के 4 खूंखार खिलाड़ी तैयार, अकेले मैच पलटने का है दम, निशाने पर ऑस्ट्रेलिया – News Market

IND vs AUS: टीम इंडिया के 4 खूंखार खिलाड़ी तैयार, अकेले मैच पलटने का है दम, निशाने पर ऑस्ट्रेलिया

IND vs AUS: टीम इंडिया के 4 खूंखार खिलाड़ी तैयार, अकेले मैच पलटने का है दम, निशाने पर ऑस्ट्रेलिया

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज आज से शुरू हो रही है. पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा. इस मैच से विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा सहित कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. पहले 2 वनडे में केएल राहुल कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. पिछले दिनों हुए एशिया कप 2023 से राहुल ने चोट के बाद बेहतरीन वापसी की और पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक भी जड़ा. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस भी लगभग 10 महीने बाद कोई वनडे मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं. यह सीरीज वर्ल्ड कप 2023 से पहले दोनों ही टीमों की तैयारी के लिए अहम मानी जा रही है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले 2 मैच से भले ही 4 सीनियर खिलाड़ी बाहर हैं, लेकिन 4 खूंखार प्लेयर अभी भी टीम में हैं. ये अकेले मैच का रुख बदल सकते हैं. पहले बात तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की. सिराज ने एशिया कप में कमाल का प्रदर्शन किया था. फाइनल में उन्होंने 6 विकेट लेकर श्रीलंका को सिर्फ 50 रन पर समेट दिया था. वे एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज भी बने. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम उनसे सावधान रहना चाहेगी. वे अभी दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज भी हैं.

गिल और ईशान भी फॉर्म में
भारतीय टीम के युवा ओपनर बैटर शुभमन गिल भी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन शतक भी जड़ा. वे टूर्नामेंट में 300 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र बैटर भी रहे. ऐसे में वे इस फॉर्म को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे. वहीं ईशान किशन ने एशिया कप 2023 के पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतक लगाया था. दोनों ही बैटर गिल और ईशान वनडे में दोहरा शतक तक जड़ चुके हैं. यानी दोनों ही युवा खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने के लिए भी जाने जाते हैं.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी चोट के बाद वापसी कर ली है. उन्होंने भी एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से अपनी गेंदबाजी में और धार लाना चाहेंगे. सीरीज से ऑफ स्पिनर आर अश्विन भी वापसी कर रहे हैं. उन्होंने पिछला वनडे 20 महीने पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ विदेशी धरती पर खेला था. अक्षर पटेल अभी चोटिल हैं. ऐसे में अश्विन यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे, तो उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह मिल सकती है.

World Cup: पाकिस्तान टीम से खूंखार खिलाड़ी बाहर, भारत से चैंपियंस ट्रॉफी छीनने वाले को मौका, चंद घंटे में ऐलान

पहले 2 वनडे के लिए टीम
केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा.

Tags: Australia, India vs Australia, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *