DMCA.com Protection Status IND vs AFG: हार्दिक को लगे 7 साल, शिवम दुबे ने एक झटके में किया कमाल, अगले मैच में छोड़ सकते हैं पीछे – News Market

IND vs AFG: हार्दिक को लगे 7 साल, शिवम दुबे ने एक झटके में किया कमाल, अगले मैच में छोड़ सकते हैं पीछे

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

हाइलाइट्स

शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार दो अर्धशतक ठोके.
भारत और अफगानिस्तान की टीमें 17 जनवरी को आमने-सामने होंगी.

नई दिल्ली. भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ (IND vs AFG) टी20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. लेकिन टीम इंडिया की जीत से ज्यादा उस खिलाड़ी के चर्चे हैं जिसने हार्दिक पंड्या की पोजिशन पर सवाल खड़ा कर दिया है. हम बात कर रहे हैं हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के स्थान पर टीम इंडिया में धांसू एंट्री मारने वाले शिवम दुबे (Shivam Dube) की. इस खिलाड़ी ने महज 2 मैच में वो कमाल कर दिखाया है जिसे करने में हार्दिक पंड्या को 7 साल लग गए.

हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया में अपना टी20 डेब्यू 2016 में किया था. जिसके बाद उन्होंने भारतीय टीम में तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के तौर पर अलग पहचान बनाई और अपनी जगह पक्की कर ली. 7 साल बाद उन्हें शिवम दुबे ने इस मामले में टक्कर दी है. दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में तेज तर्रार अर्धशतकीय पारियों को अंजाम दिया साथ ही एक-एक विकेट भी झटका. अर्धशतक के साथ विकेट लेने के मामले में शिवम दुबे हार्दिक से आगे निकल गए हैं. हार्दिक अपने टी20 करियर में केवल एक बार अर्धशतक के साथ विकेट हासिल करने में कामयाब हुए हैं. इतना ही नहीं, दुबे ने महज 13 पारियों में अर्धशतक के मामले में हार्दिक पंड्या की बराबरी कर ली है.

अगले मैच में छोड़ सकते हैं पीछे

शिवम दुबे ने साल 2019 में भारतीय टीम में अपना टी20 डेब्यू किया था. लेकिन 2020 में खराब प्रदर्शन के चलते वे टीम से ड्रॉप हो गए थे. अब 4 साल बाद इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में जोरदार वापसी की है. हार्दिक ने 71 टी20 पारियों में महज 3 अर्धशतक लगाए हैं जबकि दुबे के नाम 13 पारियों में 3 अर्धशतक दर्ज हो गए हैं. अब यदि शिवम दुबे आखिरी टी20 में भी अपना जलवा बरकरार रखते हैं तो हार्दिक को फिफ्टी के मामले में पछाड़ सकते हैं.

IND vs ENG: ‘मेरा लक्ष्य 100 टेस्ट..’ अजिंक्य रहाणे टेस्ट प्लान से बाहर, फिर भी वापसी के लिए भरी हुंकार

भारत और अफगानिस्तान की टीमें आखिरी टी20 के लिए 17 जनवरी को आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है, ऐसे में टीम इंडिया में इस मुकाबले में बदलाव देखा जा सकता है.

Tags: Hardik Pandya, IND vs AFG, Shivam Dube, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *