DMCA.com Protection Status IND v ENG: धर्मशाला में किसका बजेगा डंका, बल्लेबाज या गेंदबाज? कौन किसपर हावी – News Market

IND v ENG: धर्मशाला में किसका बजेगा डंका, बल्लेबाज या गेंदबाज? कौन किसपर हावी

IND v ENG: धर्मशाला में किसका बजेगा डंका, बल्लेबाज या गेंदबाज? कौन किसपर हावी

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट धर्मशाला में खेला जाएगा
टीम इंडिया 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से आगे
पहले दिन बारिश डाल सकती है खेल में खलल

नई दिल्ली. जीत के रथ पर सवार भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार से पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड से दो दो हाथ करेगी. धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में बारिश खलल डाल सकती है. भारतीय टीम मौजूदा सीरीज में लगातार तीन टेस्ट मैच जीतकर धर्मशाला पहुंची है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं और वह लगातार चौथा टेस्ट मैच जीतने की ओर देख रही है. भारतीय टीम सीरीज का पहला टेस्ट मैच हारने के बाद जबरदस्त वापसी की. मेजबान टीम ने हैदराबाद टेस्ट हारने के बाद विशाखापत्तनम, राजकोट और रांची टेस्ट मैच में बाजी मारी. इस दौरान भारत ने 4 खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू भी कराया. हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच कैसी है? क्या शुरुआती 4 टेस्ट मैचों में जो रोमांच देखने को मिला है वह धर्मशाला टेस्ट मैच में मिलेगा? या बारिश इसपर पानी फेर सकती है. यह जानने के लिए लोग काफी उत्सुक हैं.

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की टीमें धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Himachal Pradesh Cricket Association Stadium)  में  पहली बार टेस्ट मैच में भिड़ेंगी. इससे पहले टीम इंडिया ने यहां सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है जिसमें उसे जीत मिली है. भारत ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में टेस्ट खेला था जहां मेजबान टीम इंडिया विजयी रही थी. एचपीसीए की पिच बैटिंग के लिए मुफीद है. यह अच्छी बाउंस देखने को मिलता है. तेज गेंदबाजों को यह विकेट रास आती है. इस वेन्यू पर टेस्ट में भारत ने दूसरी बार बैटिंग करते हुए मैच को जीता है. इस दौरान उसके तेज और स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. यहां के कंडिशन शुरुआत में तेज गेंदबाजों की मददगार होती है. तीसरे और चौथे दिन से स्पिनर का इस विकेट पर वर्चस्व रहता है. पिछली बार भारत ने इस वेन्यू पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की थी. भारत की ओर से अश्विन, जडेजा और कुलदीप यादव ने अपना प्रभाव छोड़ा था और टीम इंडिया ने 3 दिन के भीतर टेस्ट मैच जीता था.

ICU में थीं मां, बार- बार हो रही थीं बेहोश, देखते ही बोलीं- टेस्ट मैच चल रहा है और तुम यहां? स्टार क्रिकेटर ने सुनाई आपबीती

4 मैच… 655 रन, यशस्वी जायसवाल की पहली बार टॉप 10 में एंट्री, रोहित शर्मा और विराट कोहली भी उछले

भारत बनाम इंग्लैंड वेदर रिपोर्ट
भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. 8 और 9 मार्च को यानी दूसरे और तीसरे दिन आसमान साफ रहेगा लेकिन इस दौरान ठंड काफी रहेगी. इस टेस्ट मैच में पहले दिन ही बारिश का फोरकास्ट है.

एचपीसीए स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर
धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में टेस्ट मैच में हाईएस्ट टोटल स्कोर 332 रन है जो इंडिया ने साल 2017 में बनाए थे. इस वेन्यू पर लोएस्ट टोटल 137 रन का रहा है जो ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ बनाए थे. पहली पारी में औसत स्कोर 300 रन है जबकि दूसरी पारी में औसत स्कोर 332 रन है. तीसरी पारी में यह 137 रन है जबकि चौथी पारी में 106 रन है.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Weather forecast, Weather Update

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *