DMCA.com Protection Status ICC Rankings: 500 विकेट से पहले अश्विन बने सरताज,विराट की भी बादशाहत जारी, देखें लिस्ट के टॉप महारथी – News Market

ICC Rankings: 500 विकेट से पहले अश्विन बने सरताज,विराट की भी बादशाहत जारी, देखें लिस्ट के टॉप महारथी

लेफ्टहैंडर्स का काल है भारत का यह गेंदबाज, वॉर्न-मुरली-कुंबले, मैक्ग्रा-एंडरसन कोई आसपास भी नहीं

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत टीम इंडिया के लिए अच्छी नहीं रही. पहले मैच में हार के बाद भारतीय टीम 0-1 से पीछे चल रही है. लेकिन आईसीसी रैंकिंग्स में टीम इंडिया के कुछ महारथियों की बादशाहत जारी है. इसमें सबसे पहाल नाम आता है टीम के फिरकी मास्टर आर अश्विन का, जो अपने टेस्ट करियर में 500 विकेट पूरे करने से महज 4 विकेट दूर हैं. लेकिन इससे पहले ही उनकी आईसीसी रैंकिंग्स में बादशाहत जारी है.

आर अश्विन गेंदबाजों की सूची में 863 रेटिंग अंक टॉप पर नजर आ रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में अश्विन ने 6 विकेट अपने नाम किए थे. टॉप-10 में भारत के तीन गेंदबाज नजर आते हैं. अश्विन के अलावा टॉप-5 में दूसरे गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं, उन्होंने ने भी पिछले टेस्ट में आधा दर्जन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. बुमराह ने चौथे स्थान पर कब्जा कर रखा है. वहीं, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने छठे नंबर पर जगह बना रखी है. उन्होंने 5 विकेट झटके थे और अपने टेस्ट करियर में 300 विकेट पूरे करने से कुछ ही कदम दूर हैं. ऑलराउंडर की लिस्ट में जडेजा पहले नंबर पर काबिज हैं.

विराट कोहली टॉप-10 में बरकरार

बल्लेबाजों की बात करें तो भारतीय टीम के दिग्गज विराट कोहली इकलौते भारतीय हैं जिन्होंने टॉप-10 में कब्जा कर रखा है. इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट से विराट टीम का हिस्सा नहीं हैं इसके बावजूद उन्होंने छठे स्थान पर जगह बना रखी है. इसके अलावा इंग्लैंड के स्टार ओली पोप को बड़ा फायदा मिला है. ओली पोप ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 196 रन ठोक दिए थे. उन्होंने 20 स्थान की छलांग लगाई है और 15वें नंबर पर आ चुके हैं. यदि उनका यह प्रदर्शन इस सीरीज में बरकरार रहता है तो वे और लंबी उछाल मार सकते हैं.

समझ नहीं आ रही इंग्लैंड की स्ट्रेटजी, रिवर्स स्वीप के बाद कर रहा उल्टे खेल की प्रैक्टिस, देखें VIDEO

गाबा में ऑस्ट्रेलिया का एक बार फिर घमंड तोड़ने वाली वेस्टइंडीज टीम के गेंदबाजों ने भी बाजी मारी है. तीन गेंदबाजों को आईसीसी रैंकिंग में फायदा मिला है. केमर रोच दो पायदान ऊपर 17वें, अल्जारी जोसेफ चार पायदान ऊपर 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं, 7 विकेट लेकर कंगारू टीम के परखच्चे उड़ाने वाले शमर जोसेफ 42 पायदान ऊपर चढ़कर रैंकिंग में 50वें स्थान पर पहुंच गए.

Tags: IND vs ENG, R ashwin, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *