DMCA.com Protection Status Duleep Trophy: जीत के लिए बेईमानी की हद हुई पार, 45 मिनट में डाले सिर्फ 4 ओवर – News Market

Duleep Trophy: जीत के लिए बेईमानी की हद हुई पार, 45 मिनट में डाले सिर्फ 4 ओवर

Duleep Trophy: जीत के लिए बेईमानी की हद हुई पार, 45 मिनट में डाले सिर्फ 4 ओवर

[ad_1]

नई दिल्ली. क्रिकेट को कभी जेंटल मैन गेम कहा जाता था. पिछले दिनों एशेज सीरीज के दौरान जाॅनी बेयरस्टो की स्टंपिंग को लेकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जमकर विवाद हुआ. अब भारत के घरेलू क्रिकेट में जीत के लिए एक टीम ने बेईमानी की हद पार कर दी. बारिश और अंधरेा का फायदा उठाने के लिए उसके गेंदबाजों ने 45 ओवर में सिर्फ 4.1 ओवर गेंदबाजी की. अब देखना होगा कि क्या बीसीसीआई इस पर कोई एक्शन लेता है या नहीं. मामला दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में नॉर्थ जोन और साउथ जोन का है. इसके बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर नॉर्थ जोन पर काफी गुस्सा भी निकाला.

मैच की बात करें, तो नॉर्थ जोन ने पहली पारी में 198 तो साउथ जोन ने 195 रन बनाए. नॉर्थ जोन की टीम दूसरी पारी में 211 रन ही बना सकी. इस तरह से साउथ जोन को अंतिम दिन रविवार को जीत के लिए 215 रन का लक्ष्य मिला. बारिश के कारण मैच प्रभावित रहा. मैच में रोशनी भी खलल डाल सकती थी. ऐसे में नॉर्थ जोन के कप्तान जयंत यादव और उसके गेंदबाजों ने समय खराब करना शुरू कर दिया. ऐसा इसलिए किया जा रहा था, क्योंकि नॉर्थ जोन को पहली पारी के आधार पर 3 रन की बढ़त मिली थी. ऐसे में अगर मैच ड्रॉ रहता, तो नियम के अनुसार पहली पारी में बढ़त लेने वाली टीम को जीत मिल जाती.

100 मिनट बारिश के कारण खराब हुआ
बारिश के चलते करीब 100 मिनट का खेल खराब हुआ. जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो साउथ जोन को जीत के लिए 32 रन बनाने थे. वहीं नॉर्थ जोन को 6 विकेट की जरूरत थी. इस दौरान 5.5 ओवर गेंदबाजी करने के लिए नॉर्थ जोन के गेंदबाजों ने 53 मिनट का समय लिया. साई किशोर 11 गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने जयंत यादव पर छक्का जड़कर टीम को रोमांचक जीत दिलाई. टीम ने लक्ष्य को 36.1 ओवरों में 8 विकेट पर हासिल कर लिया.

ICC वर्ल्ड कप 2023 को लेकर नया पेंच, पाकिस्तान ने कहा- अहमदाबाद तो ठीक, लेकिन हम भारत नहीं आएंगे, यदि…

ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल प्लेयर ऑफ द मैच रहे. दूसरी पारी में उन्होंने 57 गेंद पर 54 रन की अहम पारी खेली. पहली पारी में भी मयंक ने महत्वपूर्ण 76 रन बनाए थे. अब फाइनल में साउथ जोन की टीम 12 जुलाई से वेस्ट जोन के खिलाफ उतरेगी. वेस्ट जोन ने एक अन्य सेमीफाइनल में सेंट्रल जोन को शिकस्त दी. मैच में चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारी खेली. पुजारा यहां खुद को साबित करना चाहेंगे. खराब प्रदर्शन के चलते वे टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं.

Tags: BCCI, Duleep trophy

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *