DMCA.com Protection Status Aus vs Wi: वेस्टइंडीज ने बचाई लाज, आखिरी टी20 में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह रौंदा, लेकिन हुआ बड़ा नुकसान – News Market

Aus vs Wi: वेस्टइंडीज ने बचाई लाज, आखिरी टी20 में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह रौंदा, लेकिन हुआ बड़ा नुकसान

Aus vs Wi: वेस्टइंडीज ने बचाई लाज, आखिरी टी20 में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह रौंदा, लेकिन हुआ बड़ा नुकसान

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (Australia vs WestIndies) के बीच तीसरा टी20 मैच पर्थ में खेला गया. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 37 रन से शानदार जीत दर्ज की. रोवमेन पॉवेल की कप्तानी में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 220 रन का स्कोर खड़ा किया. चेज करते हुए ऑस्ट्रेलिया की की टीम 20 ओवर में 183 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने 81 रन की बेहतरीन पारी खेली.

वेस्टइंडीज के लिए ओपनिंग करने उतरे जॉन्सन चार्ल्स और काइल मेयर्स फ्लॉप रहे. चार्ल्स ने 4 तो वहीं, मेयर्स ने 11 रन बनाए. तीसरे नंबर पर आए निकलस पूरन भी सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. रोस्टन चेज ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों में तेजी से 37 रन बनाए. फिर शेरफेन रदरफोर्ड और आंद्रे रसल के बल्ले से कोहराम देखने को मिला. रदरफोर्ड ने 40 गेंदों में 67 रन की पारी खेली. वहीं, आंद्रे रसल ने सिर्फ 29 गेंदों में ही 71 रन ठोक डाले. इस तरह वेस्टइंडीज का स्कोर 220 रन तक पहुंचा. ऑस्ट्रेलिया के लिए जेवियर बार्टलेट ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए.

आंद्रे रसल ने IPL से पहले मचाया कोहराम, 244 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, छक्के-चौकों की कर डाली बरसात

अब चेज करने की बारी ऑस्ट्रेलिया की आई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनिंग करने उतरे डेविड वॉर्नर 49 गेंदों में 81 रन बनाए. उनके साथ मिचेल मार्श का भी बल्ला नहीं चला. मार्श ने 13 गेंदों में 17 रन बनाए. तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए एरॉन हार्डी ने 16 गेंदों में 16 रन की पारी खेली. उन्होंने 2 चौके मारे. वहीं, चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे जोश इंग्लिश ने 3 गेंदों में 1 रन बनाए. टिम डेविड ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. इसके अलावा भी किसी खिलाड़ी का बल्ला नहीं बोला. नतीजा ये हुआ कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 183 रन ही बना सकी.

सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा
ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की टी20 सीरीज अपने नाम कर ली. पहला और दूसरा टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था. इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम 2-1 से आगे रही. वहीं, वेस्टइंडीज सिर्फ 1 मैच जीत सकी. उन्होंने यह सीरीज भी गंवा दी. उन्हें सीरीज में बड़ा नुकसान झेलना पड़ा.

Tags: Andre Russell, Australia vs west indies, David warner

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *