DMCA.com Protection Status Asian Games IND vs NEP : सिर्फ एक मैच खेलकर टीम इंडिया कैसे पहुंच गई सेमीफाइनल में? यहां समझिए पूरा गणित – News Market

Asian Games IND vs NEP : सिर्फ एक मैच खेलकर टीम इंडिया कैसे पहुंच गई सेमीफाइनल में? यहां समझिए पूरा गणित

Asian Games IND vs NEP : सिर्फ एक मैच खेलकर टीम इंडिया कैसे पहुंच गई सेमीफाइनल में? यहां समझिए पूरा गणित

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत ने क्वार्टर फाइनल में नेपाल को 23 रन से हराया
यशस्वी जायसवाल ने 48 गेंद पर ठोका शतक
रिंकू सिंह ने निभााई मैच फिनिशर की भूमिका

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम सिर्फ एक मुकाबला खेलकर एशियन गेम्स (Asian Games) की पुरुष टी20 क्रिकेट स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की कप्तानी वाली टीम इंडिया सीधे क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलने उतरी. भारत ने नेपाल को हराकर आसानी से सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया. युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की रिकॉर्डतोड़ शतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया ने नेपाल को 23 रन से पराजित किया. अब आप ये सोच रहे होंगे कि आखिर एक मैच खेलकर भारतीय टीम कैसे अंतिम 4 में पहुंचे गई, तो चलिए हम आपको बताते हैं.

दरअसल, आईसीसी में ऊंची रैंकिंग होने की वजह से टीम इंडिया को सीधे क्वार्टर फाइनल में एंट्री मिली थी. अब भारतीय टीम 2 मैच जीतकर गोल्ड मेडल पर कब्जा कर सकती है. टीम इंडिया पहली बार एशिय गेम्स में हिस्सा ले रही है. इससे पहले भारतीय महिला टीम भी सीधे क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलने उतरी थी. हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली महिला टीम पहली बार एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने में सफल रही थी. अब बारी है पुरुष टीम की.

शुभमन गिल वर्ल्ड कप में मचा सकते हैं तबाही, सचिन तेंदुलकर का ढाई दशक पुराना रिकॉर्ड खतरे में

जायसवाल ने 49 गेंदों पर जड़ा शतक
क्वार्टर फाइनल मुकाबले की बात करें तो, भारत ने यशस्वी जायसवाल की शतकीय पारी और लेग स्पिनर रवि विश्नोई की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने जीत से आगाज किया. जायसवाल ने 49 गेंद की पारी में 8 चौके और 7 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए. भारत ने 4 विकेट पर 202 रन बनाने के बाद नेपाल की पारी को 9 विकेट पर 179 रन पर रोककर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की.

जायसवाल और गायकवाड़ ने की शतकीय साझेदारी
जायसवाल ने कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (25 रन) के साथ 59 गेंद में 103 रन की शतकीय साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. शिवम दुबे (नाबाद 25) और रिंकू सिंह (नाबाद 37) ने 5वें विकेट के लिए 22 गेंद में 52 रन की अटूट साझेदारी कर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. रिंकू ने दो चौके और चार छक्के जड़े जबकि दुबे ने दो चौके और एक छक्का लगाया.

बिश्नोई ने 24 रन देकर 3 विकेट निकाले
लक्ष्य का पीछा करते समय नेपाल की टीम 13 ओवर में 4 विकेट पर 120 रन बना कर अच्छी स्थिति में थी लेकिन बिश्नोई ने खतरनाक बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी (15 गेंद में 32 रन) और अर्शदीप ने संदीप जोरा (12 गेंद में 29 रन) को आउट कर मैच में भारत की वापसी कराई. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए महज 20 गेंद में 45 रन की साझेदारी कर भारतीय खेमे में थोड़ी देर के लिए खलबली मचा दी थी. बिश्नोई ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि पदार्पण कर रहे वामहस्त स्पिनर किशोर ने 4 ओवर में महज 25 रन खर्च कर एक विकेट लिया.

Tags: Asian Games, Ruturaj gaikwad, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *