DMCA.com Protection Status Asian Games: भारत-पाक बिना जीते ही सेमीफाइनल में, क्या दोनों की टक्कर होगी? – News Market

Asian Games: भारत-पाक बिना जीते ही सेमीफाइनल में, क्या दोनों की टक्कर होगी?

Asian Games: भारत-पाक बिना जीते ही सेमीफाइनल में, क्या दोनों की टक्कर होगी?

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में
भारत-पाकिस्तान दोनों के क्वार्टर फाइनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान दोनों एशियन गेम्स के महिला क्रिकेट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. दोनों ही टीमों के क्वार्टर फाइनल मैच बारिश की भेंट चढ़ गए. पहले क्वार्टर फाइनल में भारत की टक्कर मलेशिया से थी जबकि दूसरे क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला इंडोनेशिया से था. इस मैच में बारिश के कारण एक भी गेंद ही नहीं फेंकी जा सकी. दोनों ही सेमीफाइनल मुकाबले 24 सितंबर यानी रविवार को खेले जाएंगे. पहले सेमीफाइनल में भारत की टक्कर बांग्लादेश से हो सकती है.

मलेशिया के खिलाफ भारत का बारिश से प्रभावित क्वार्टर फाइनल मैच 15 ओवर का कर दिया गया था, जिसमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 173 रन ठोके थे. भारत के लिए ओपनर शेफाली वर्मा ने 39 गेंद में 67 रन बनाए जबकि जेमिमा रोड्रिग्स ने 29 गेंदों में नाबाद 47 रन जोड़े. इन दोनों के अलावा ऋचा घोष ने 7 गेंद में ताबड़तोड़ 21 रन ठोके थे. मलेशिया की पारी में सिर्फ 2 गेंद ही फेंकी जा सकी थी और तभी दोबारा बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण मैच को रद्द करना पड़ा. भारत एशिया की नंबर-1 टीम है और उसकी सीडिंग मलेशिया से बेहतर थी इसी वजह से सेमीफाइनल में पहुंच गया. पाकिस्तान और इंडोनेशिया के बीच दूसरा क्वार्टर फाइनल एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया.

भारत-पाकिस्तान की सेमीफाइनल में नहीं होगी टक्कर
एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान की टक्कर नहीं होगी. भारत का पहले सेमीफाइनल में मुकाबला बांग्लादेश से हो सकता है अगर वो हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ शुक्रवार को होने वाला क्वार्टर फाइनल जीत लेता है तो. वहीं, श्रीलंका और थाईलैंड के बीच होने वाले तीसरे क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम का सेमीफाइनल में पाकिस्तान से मुकाबला हो सकता है.

IND-W vs MAL-W: भारत-मलेशिया का क्वार्टर फाइनल बारिश के कारण रद्द, फिर कैसे टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचीं?

बांग्लादेश और भारत के बीच हो सकती है टक्कर
बांग्लादेश के खिलाफ भी सेमीफाइनल मैच में हरमनप्रीत कौर बैन की वजह से नहीं खेल पाएंगी. इस मैच में भी स्मृति मंधाना खेलेंगी. हरमनप्रीत कौर पर बांग्लादेश के खिलाफ इस साल जुलाई में हुए दौरे पर एक मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर नाखुशी जताने और स्टम्प पर बल्ला मारने के कारण दो मैच का बैन लगा है. ऐसे में भारत और बांग्लादेश के बीच मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. बांग्लादेश ने घरेलू सीरीज में भारतीय महिला टीम को कड़ी टक्कर दी थी. दोनों देशों के बीच बांग्लादेश दौरे पर कुल लिमिटेड ओवर मैच हुए थे. इसमें बांग्लादेश ने 2 मैच जीते थे और एक को टाई कराया था और दोनों टीमों के बीच काफी विवाद हुआ था.

Tags: Asian Games, India Vs Pakistan, Shafali verma, Women cricket

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *