DMCA.com Protection Status Asian Games: भारत और अफगानिस्तान के बीच फाइनल आज, बारिश का खतरा, फिर भी गोल्ड पक्का! – News Market

Asian Games: भारत और अफगानिस्तान के बीच फाइनल आज, बारिश का खतरा, फिर भी गोल्ड पक्का!

IND vs NEP, Asian Games: भारत क्रिकेट के सेमीफाइनल में, नेपाल को रोमांचक मैच में हराया, यशस्वी-बिश्नोई चमके

[ad_1]

नई दिल्ली. एशियन गेम्स 2023 में भारत ने इतिहास रचते हुए 100 मेडल का आंकड़ा छू लिया है. अब नजर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम पर है. भारत और अफगानिस्तान के बीच फाइनल आज भारतीय समयानुसार 11.30 से खेला जाना है, लेकिन मैच पर बारिश पर खतरा है. ब्रॉन्ज के मैच में पाकिस्तान और बांग्लादेश आमने-सामने हैं. यह मैच भी बारिश के कारण करीब 2 घंटे देरी से शुरू हुआ, लेकिन 5 ओवर के बाद ही दोबारा बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा. ऐसे में यदि बारिश के कारण मेडल के मुकाबले नहीं होते हैं, तो किसे गोल्ड मिलेगा, इस पर सभी की नजर है. आइए हम आपको नियम के बारे में बताते हैं…

एशियन गेम्स के नियम के अनुसार, यदि बारिश के कारण मेडल के मैच नहीं होते हैं, तो हाई रैंकिंग वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा. रैंकिंग में भारतीय टीम अफगानिस्तान से आगे है. ऐसे में यदि मैच नहीं हुआ तो भारत को गोल्ड जबकि अफगानिस्तान को सिल्वर मिलेगा. इसी तरह ब्रॉन्ज का मैच नहीं होने पर पाकिस्तान को मेडल मिल जाएगा. मालूम हो कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहले ही गोल्ड मेडल जीत चुकी है. अब ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई में पुरुष टीम की भी नजर गोल्ड पर है.

बांग्लादेश को 9 विकेट से रौंदा
भारतीय पुरुष टीम को हाई रैंकिंग के चलते सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह मिली थी. भारत ने क्वार्टर फाइनल में नेपाल के खिलाफ 23 रन से जीत हासिल की थी. इसके बाद सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से रौंद दिया था. बांग्लादेश की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 96 रन ही बना सकी थी. जवाब में तिलम वर्मा के नाबाद अर्धशतक के दम पर भारत ने लक्ष्य को 9.2 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया था. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर रोमांचक जीत दर्ज की थी.

Asian Games Medals Tally Update: भारत ने एशियन गेम्स में रचा इतिहास, पहली बार जीते 100 मेडल

एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय टीम
ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), साई किशोर, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), आकाशदीप.

Tags: Asian Games, Cricket, Ruturaj gaikwad

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *