DMCA.com Protection Status Asia Cup: फैंस के अरमान होंगे पूरे, फिर होगी भारत-पाक की टक्कर, तारीख तय – News Market

Asia Cup: फैंस के अरमान होंगे पूरे, फिर होगी भारत-पाक की टक्कर, तारीख तय

Asia Cup: फैंस के अरमान होंगे पूरे, फिर होगी भारत-पाक की टक्कर, तारीख तय

[ad_1]

हाइलाइट्स

एशिया कप में दूसरी बार होगी भारत पाकिस्तान की टक्कर

नई दिल्ली. पाकिस्तान के बाद भारत भी नेपाल को 10 विकेट से हराकर शान से सुपर-4 में पहुंचा. रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने कैंडी में हुए बारिश से बाधित मैच में 145 रन के संशोधित लक्ष्य को बिना विकेट गंवाए 17 गेंद रहते ही हासिल कर लिया. दोनों भारतीय ओपनर ने अर्धशतक ठोके. मंगलवार को एशिया कप में ग्रुप-स्टेज का आखिरी मुकाबला होगा और बुधवार से सुपर-4 राउंड शुरू होगा. भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर-4 में पहुंच चुकी हैं. बाकी दो टीम का फैसला मंगलवार को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच से हो जाएगा.

इससे पहले, एशिया कप में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था और इसे रद्द करना पड़ा था. दोनों ही देशों के फैंस के रोमांचक क्रिकेट देखने के अरमानों पर पानी फिर गया था. खैर, अब फैंस के लिए अच्छी खबर है. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर-4 राउंड में 10 सितंबर को टक्कर होगी. दोनों देशों के बीच पहला मैच कैंडी में खेला गया था, जो बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था. सिर्फ भारतीय टीम बल्लेबाजी कर पाई थी और पाकिस्तान की पारी में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी.

अब दोनों टीमें सुपर-4 राउंड में 10 सितंबर को भिड़ेंगी. इस मुकाबले का वेन्यू कोलंबो है लेकिन, वहां भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. ऐसे में इस मैच को हम्बनटोटा में शिफ्ट किया जा सकता है. सिर्फ इसी मुकाबले को ही नहीं, कोलंबो में सुपर-4 राउंड के 4 और मुकाबले होने हैं, उन्हें भी हम्बनटोटा शिफ्ट किया जा सकता है. श्रीलंका के दक्षिणी हिस्से में बसे इस शहर में सितंबर के महीने में बारिश कम होती है.

सुपर-4 में कब-कब होंगे भारत के मुकाबले?
एशिया कप 2023 में सुपर-4 राउंड के मैच 6 सितंबर से शुरू होंगे. पहला मैच ग्रुप-ए में पहले स्थान पर रहने वाली टीम पाकिस्तान और ग्रुप-बी में दूसरे नंबर की टीम के बीच होगा. इसके बाद 9 सितंबर को ग्रुप-बी की शीर्ष दो टीमों के बीच सुपर-4 राउंड का दूसरा मैच होगा. 10 सितंबर को ग्रुप-ए की दो टीमें भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी.

India Squad For ODI World Cup: बस कुछ घंटे और….सामने होगी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया, कौन होंगे 15 धुरंधर?

‘वर्ल्ड कप तो दूर हम एशिया कप भी…’ नेपाल से जीत के बाद भी नाराज हुए रोहित, बताई टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी

12 सितंबर को फिर टीम इंडिया मैदान में होगी. इस बार सुपर-4 मैच में भारत का सामना ग्रुप-बी की शीर्ष टीम से होगा. 14 सितंबर को पाकिस्तान सुपर-4 में ग्रुप बी की टॉप टीम से भिड़ेगी. वहीं, 15 सितंबर को भारत की ग्रुप-बी की दूसरे नंबर की टीम से टक्कर होगी. सुपर-4 राउंड की टॉप-2 टीमों के बीच 17 सितंबर को एशिया कप का फाइनल खेला जाएगा.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan, Rohit sharma, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *