DMCA.com Protection Status 6,6,6,6,6..ट्रिपल सेंचुरियन ने दिखाया विकराल रूप, आतिशी शतक से मचाया हाहाकार – News Market

6,6,6,6,6..ट्रिपल सेंचुरियन ने दिखाया विकराल रूप, आतिशी शतक से मचाया हाहाकार

6,6,6,6,6..ट्रिपल सेंचुरियन ने दिखाया विकराल रूप, आतिशी शतक से मचाया हाहाकार

[ad_1]

हाइलाइट्स

करुण नायर को 6 टेस्ट में खेलने का मौका दिया गया है.
करुण नायर ने कर्नाटक टी20 लीग में विस्फोटक शतक ठोका है.

नई दिल्ली. करुण नायर (Karun Nair), भारत का वो बल्लेबाज जो टीम इंडिया के लिए तिहरा शतक लगाकर गुमनाम बादशाह बन गया. हम उन्हीं करुण नायर की बात कर रहे हैं जो बीसीसीआई से एकमात्र मौके के लिए गुहार लगाते रहे हैं. लेकिन बोर्ड द्वारा उन्हें लगातार नजरअंदाज किया गया. अब उन्हीं करुण नायर ने अपना विकराल रुप दिखाकर देशभर में शोर मचा दिया है. करुण नायर ने छक्के और चौकों की ऐसी बारिश की कि विरोधी टीम के परखच्चे ही उड़ गए.

करुण नायर ने कर्नाटक टी20 लीग में शतक ठोकने के लिए महज 40 गेंद ली. उन्होंने मैसूर की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए 9 गगनचुंबी छक्के और 7 शानदार चौके लगाए. इस आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत करुण नायर ने महज 42 गेंद में 107 रन की पारी खेलकर चारो तरफ शोर मचा दिया है. ट्रिपल सेंचुरियन की इस आतिशी बल्लेबाजी के कारण उनकी टीम ने 20 ओवर में 248 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. हालांकि, उनकी टीम की तरफ से रविकुमार समर्थ ने भी 80 रन की आतिशी पारी खेली.

साल 2016 में भारत के लिए ठोकी थी ट्रिपल सेंचुरी

करुण नायर ने भारत के लिए साल 2016 में टीम इंडिया में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने अपने डेब्यू के दो मैच बाद ही इतिहास रच दिया. विरोधी टीम थी इंग्लैंड, मैदान था चेन्नई का और इस बल्लेबाज ने अंगद की तरह क्रीज पर पैर जमा लिया. करुण नायर के सामने इंग्लैंड के बड़े-बड़े धुरंधर पस्त नजर आए. उन्होंने 303 रनों की पारी खेलकर कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे. इस दौरान करुण नायर ने 2.5 दिन तक बल्लेबाजी की थी.

Asia Cup 2023: कौन है एशिया कप का असली चेजिंग मास्टर? सचिन तेंदुलकर भी हैं पीछे, पाकिस्तान के लिए बनेंगे खतरा

5 साल से हो रहे नजरअंदाज

करुण नायर को इस तिहरे शतक के बाद केवल 3 मुकाबलों में मौका दिया गया, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थे. इन तीन मैच में नायर के बल्ले से 26, 23 और 5 रन की पारियां निकली. इसके बाद इस बल्लेबाज को ड्रॉप कर दिया गया. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2017 में खेला था. पिछले 5 सालों से नायर टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहे हैं. इतना ही नहीं, वह बोर्ड से एकमात्र मौके की गुहार भी लगा चुके हैं. लेकिन बीसीसीआई द्वारा नायर को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है. कई दिग्गज करुण नायर के पक्ष में अपने विचार भी रख चुके हैं.

Tags: BCCI, Karun Nair, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *