DMCA.com Protection Status 6 हार के बाद RCB की राह हुई मुश्किल, IPL 2024 से बाहर होना लगभग तय – News Market

6 हार के बाद RCB की राह हुई मुश्किल, IPL 2024 से बाहर होना लगभग तय

6 हार के बाद RCB की राह हुई मुश्किल, IPL 2024 से बाहर होना लगभग तय

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में अपने निराशाजनक पिछले रिकॉर्ड को बदलने पहुंची रॉयल चैलेंजर्स बैंगोलर की कहानी नहीं बदली. टूर्नामेंट में 7 मैच खेलने के बाद यह टीम अब तक 6 मैच हार चुकी है और अब उसके आगे जाने का रास्ता मुश्किल हो चुका है. सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार 15 अप्रैल को पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के खिलाफ 3 विकेट पर 287 रन का विशाल स्कोर बना डाला. यह टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है. जवाब में आरसीबी की टीम 262 रन तक पहुंची लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का सफर मुश्किल हो चला है. टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना किया जबकि यह मैच उसके लिए जीतना बेहद जरूरी था. ट्रेविस हेड की तूफानी सेंचुरी के बाद एनरिक क्लासेन की फिफ्टी ने आरसीबी की गेंदबाजी को तहस नहस कर दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली के 42 रन, कप्तान फाफ डु प्लेसिस 62 रन और आखिर में दिनेश कार्तिक की 83 रन की बदौलत 262 रन बनाए.

आरसीबी की राह हुई मुश्किल
इस सीजन में 7 मैच खेलने के बाद 6 में हार झेलने वाली आरसीबी की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है. उसके खाते में अब 7 मैच और बचे हैं और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उसे हर मैच को जीतना होगा. ऐसा करना किसी भी टीम के लिए नामुमकिन जैसा होता है. यह आरसीबी की टीम की लगातार 5वीं हार थी. चेन्नई के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद टीम ने पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज की थी. कोलकाता, लखनऊ, राजस्थान, मुंबई और अब हैदराबाद से बैंगलोर की टीम को हार मिली है.

इरफान पठान ने कहा अगर आरसीबी की टीम को आईपीएल के अगले दौर में जाना है तो अगले सारे मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी. यह काम किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता. ऐसे में अगर आरसीबी प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुई तो चमत्कार ही होगा.

Tags: IPL 2024, IPL Playoff, Royal Challengers Bangalore, Sunrisers Hyderabad, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *