DMCA.com Protection Status 6 महीने पहले डेब्यू किया, अब चैंपियन इंग्लैंड को छठी का दूध याद दिलाया, रिकॉर्ड साझेदारी भी की – News Market

6 महीने पहले डेब्यू किया, अब चैंपियन इंग्लैंड को छठी का दूध याद दिलाया, रिकॉर्ड साझेदारी भी की

6 महीने पहले डेब्यू किया, अब चैंपियन इंग्लैंड को छठी का दूध याद दिलाया, रिकॉर्ड साझेदारी भी की

[ad_1]

नई दिल्ली. किसने सोचा था कि जिस खिलाड़ी ने छह महीने पहले अपने जीवन का पहला वनडे मैच खेला हो, वह वर्ल्ड कप की सबसे संतुलित और मजबूत कही जा रही टीम को छठी का दूध याद दिला देगा. लेकिन क्रिकेट की खूबी ही यही है कि यहां असंभव को संभव होते देखा जा सकता है. तभी चार साल पहले जिस इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था, वह 2023 के पहले ही मैच में इतनी बुरी तरह हारा, जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना की होगी. दिलचस्प बात यह कि इस मैच का हीरो अपना करियर ही मार्च 2023 में शुरू किया है. नाम है रचिन रवींद्र.

कहते हैं कि आए और आते ही छा गए… रचिन रवींद्र ने इस उक्ति को 100 फीसदी सच साबित किया. एक दिन पहले तक ऑलराउंडर रचिन रवींद्र की न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन में जगह तक पक्की नहीं थी. लेकिन जैसे ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिली, उन्होंने दोनों हाथों से इस मौके को लपक लिया. रचिन रवींद्र ने पहले गेंदबाजी में हाथ दिखाए और हैरी ब्रूक का महत्वपूर्ण विकेट लिया. इसके बाद जब बैटिंग आई तो 96 गेंद पर 123 रन की नाबाद पारी खेल न्यूजीलैंड को आसान जीत दिलाई.

23 साल के रचिन रवींद्र इसके साथ ही वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे और न्यूजीलैंड के सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बन गए हैं. रचिन ने इस मैच में अपने सीनियर साथी और ओपनर डेवोन कॉनवे के साथ 271 रन की साझेदारी की. यह वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की ओर से दूसरे विकेट के लिए सबसे साझेदारी का रिकॉर्ड है. डेवोन कॉनवे 156 रन बनाकर नाबाद लौटे. इसके बावजूद अगर रचिन रवींद्र को प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए तो इसकी वजह उनका ऑलराउंड खेल रहा.

एक तरह से यह साल रचिन रवींद्र के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ है. वेलिंगटन में जन्मे इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के लिए पहला टेस्ट और पहला टी20 मैच तो 2021 में ही खेल लिया था. लेकिन उन्हें पहला वनडे खेलने के लिए मार्च 2023 तक का इंतजार करना पड़ा. शुरुआत में उनका प्रदर्शन बहुत प्रभावशाली नहीं रहा लेकिन जैसे ही उन्हें टॉपऑर्डर में बैटिंग का मौका मिला तो उनके करियर की सबसे यादगार पारी खेल डाली. रचिन रवींद्र ने इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में 97 रन की पारी खेली थी.

रचिन रवींद्र ने इस मैच से पहले 12 वनडे मैच खेले थे और उनमें 189 रन बनाए थे. और अब जबकि उन्होंने इंग्लैंड को चारो खाने चित कर दिया है तो उनके वनडे करियर में 13 मैच में 312 रन हो गए हैं.

Tags: 10 Kaarname, England, New Zealand, Rachin Ravindra, Turn Around, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *