DMCA.com Protection Status 57 पर गिर गए थे 5 विकेट… फिर दो बल्लेबाजों ने ‘अंगद’ की तरह जमाए पैर – News Market

57 पर गिर गए थे 5 विकेट… फिर दो बल्लेबाजों ने ‘अंगद’ की तरह जमाए पैर

57 पर गिर गए थे 5 विकेट... फिर दो बल्लेबाजों ने 'अंगद' की तरह जमाए पैर

[ad_1]

नई दिल्ली. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन श्रीलंका ने गजब की वापसी की. एक समय 57 रन पर 5 विकेट गंवाने वाली श्रीलंकाई टीम सिलहट में खेले जा रहे टेस्ट मैच में मुश्किलों में घिर गई थी लेकिन इसके बाद धनंजय डिसिल्वा की कप्तानी पारी और कामिंदु मेंडिस की पहली सेंचुरी के दम पर श्रीलंका ने मेजबान बांग्लादेश पर शिकंजा कस लिया. लंका को जहां 100 रन के लाले पड़ने वाले थे वहीं डिसिल्वा और मेंडिस ने 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी की टीम का पहली पारी में स्कोर 280 पर पहुंचाया.

पहले दिन स्टंप तक श्रीलंका ने बांग्लादेश की पहली पारी में 32 रन तक 3 विकेट झटक लिए थे. मेजबान बांग्लादेश से पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद श्रीलंका ने 57 रन तक 5 विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद डिसिल्वा और कामिंदु दोनों ने समान 102 रन की शतकीय पारियां खेलकर टीम को संभाला. इसके बाद श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 3 झटके देकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में मदद की.

35 की उम्र में भी युवाओं को चैलेंज दे रहे अजिंक्य रहाणे, बाउंड्री पर किया ऐसा ‘खेला’, देखते भर रह गए कोहली

कोहली ने IPL 2024 के पहले मैच में बनाया ‘विराट’ रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

श्रीलंका के 4 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके
बांग्लादेश के लिए तेज गेंदबाज खालिद अहमद और नाहिद राणा ने तीन तीन विकेट झटके. श्रीलंका के लिए कप्तान डिसिल्वा और कामिंदु के अलावा दिमुथ करूणारत्ने 17 और कुसल मेंडिस 16 रन का योगदान कर सके. बाकी अन्य खिलाड़ी दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके. स्टंप तक बांग्लादेश के लिए महमूदुल हसन जॉय 9 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं जबकि ताइजुल इस्लाम ने खाता नहीं खोला था. कामिंदु ने 126 गेंदों पर चौका जड़कर अपनी सेंचुरी पूरी की जबकि अगली ही गेंद पर वह लिटन दास को कैच थमाकर चलते बने.

डिसिल्वा ने खेली 102 रन की पारी
कप्तान डिसिल्वा ने इसके बाद राणा की गेंद पर अपना शतक जमाया. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का जड़ा. खालिद अहमद ने निशन मदुशंका को 2 के निजी स्कोर पर थर्ड स्लिप में खड़े मेहदी हसन मिराज के हाथों कैच कराया. बांग्लादेश ने अपना पहला विकेट दूसरे ओवर में गंवाया.

Tags: Bangladesh, Dimuth Karunaratne, Sri lanka

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *