DMCA.com Protection Status 5 गेंद पर चाहिए थे 11 रन, गेंदबाज ने दिखाई चालाकी और फिर… – News Market

5 गेंद पर चाहिए थे 11 रन, गेंदबाज ने दिखाई चालाकी और फिर…

5 गेंद पर चाहिए थे 11 रन, गेंदबाज ने दिखाई चालाकी और फिर...

[ad_1]

हाइलाइट्स

3 मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका 1-0 से आगे
वानिंदु हसरंगा ने खेली कप्तानी पारी
इब्राहिम जादरान का नाबाद अर्धशतक बेकार

नई दिल्ली. श्रीलंका ने सांस रोक देने वाले पहले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को 4 रन से हरा दिया. इस जीत से मेजबान टीम को 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त मिल गई है. दांबुला में खेले गए इस रोमांचक टी20 मैच में अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में 5 गेंद पर 11 रन की दरकार थी. तारीफ करनी होगी लंकाई पेसर बिनुरा फर्नांडों की जिन्होंने अफगानिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली. वानिंदु हसरंगा ने कप्तानी पारी खेली जबकि अफगानिस्तान की ओर से कप्तान इब्राहिम जादरान का अर्धशतक टीम के काम नहीं आ सका.

श्रीलंका की ओर से रखे गए 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (SL vs AFG) 9 विकेट पर 156 रन ही बना सकी. अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी. श्रीलंका की ओर से आखिरी ओवर बाए हाथ के तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो लेकर आए. अफगानिस्तान ने 19 ओवर में 9 विकेट पर 150 रन बना लिए थे. फर्नांडो के सामने इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran) थे. पहली गेंद पर फर्नांडो ने कोई रन नहीं दिया. अब अफगानिस्तान को 5 गेंदों पर 11 रन चाहिए थे. दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर भी कोई रन नहीं बना. पांचवीं गेंद पर जादरान ने दौड़कर दो रन लिए. इसके बाद आखिरी गेंद पर चौका जरूर जड़ा लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

गेंदबाजी में ‘लॉर्ड’ ठाकुर का जलवा, बल्लेबाजी में छा गए ‘दुबे जी’, मुंबई ने 2 दिन में मारी बाजी, लगाया विजयी ‘पंच’

इसका श्रेय हमें मिलना चाहिए… यशस्वी जायसवाल की आक्रामक बल्लेबाजी पर क्या बोल गए बेन डकेट

हसरंगा ने खेली 67 रन की पारी
इससे पहले श्रीलंका ने हसरंगा के 67 रन के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 160 रन बनाए. मेजबान टीम के सिर्फ 4 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके. अफगानिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज फजहलक फारुकी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए जबकि नवीन उल हक और अजमतुल्लाह ने दो दो विकेट लिए.

4 विकेट लेकर पथिराना बने प्लेयर ऑफ द मैच
लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती गई. ओपनिंग में उतरे कप्तान इब्राहिम जादरान एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सपोर्ट नहीं मिला. जादरान 55 गेंदों पर 67 रन पर नाबाद लौटे. अफगानिस्तान के 4 बल्लेबाज डबल डिजिट तक पहुंच सके. श्रीलंका की ओर से मथीसा पथिराना ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Tags: Afghanistan, Sri lanka, Wanindu Hasaranga

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *