DMCA.com Protection Status 401 रन बनाकर भी हारेगी न्यूजीलैंड, पाकिस्तान की जीत हुई पक्की, कैसे बदला मैच – News Market

401 रन बनाकर भी हारेगी न्यूजीलैंड, पाकिस्तान की जीत हुई पक्की, कैसे बदला मैच

401 रन बनाकर भी हारेगी न्यूजीलैंड, पाकिस्तान की जीत हुई पक्की, कैसे बदला मैच

[ad_1]

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही है. कीवी टीम को अपने पिछले तीन लगातार मैच में हार मिली है. पाकिस्तान ने चार लगातार हार के बाद पिछले मुकाबले में वापसी की. अब दोनों टीमें करो या मरो के मुकाबले में आमने सामने हैं.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला लिया. कीवी टीम ने रचिन रवींद्र की शतकीय पारी और कप्तान के 95 रन के दम पर 50 ओवर में 6 विकेट पर 401 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. इस पहाड़ जैसे स्कोर के सामने पाकिस्तान की टीम ने अपना पहला विकेट महज 6 रन पर गंवा दिया. इसके बाद फखर जमां ने जो पारी खेली उसने मैच का पूरा रुख पलट दिया. महज 63 गेंद पर सेंचुरी ठोकते हुए मुकाबले में पाकिस्तान को आगे कर दिया.

बारिश ने रोका खेल, पाकिस्तान की जीत पक्का
न्यूजीलैंड की टीम ने 401 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन इसके बाद भी उसे हार का सामना करना पड़ सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बारिश ने 21.3 ओवर में खलल डाली और स्कोर 1 विकेट पर 160 रन बनाए थे. डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर पाक टीम ने 10 रन से आगे चल रही थी. ऐसे में बारिश ने अगर मैच आगे नहीं होने दिया तो पाकिस्तान को विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

Tags: Fakhar zaman, Pakistan vs New Zealand, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *