DMCA.com Protection Status 4 छक्के..6 चौके, जब विराट ने पाकिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, कोहली-कोहली की गूंज से झूम उठा था हिन्दुस्तान – News Market

4 छक्के..6 चौके, जब विराट ने पाकिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, कोहली-कोहली की गूंज से झूम उठा था हिन्दुस्तान

4 छक्के..6 चौके, जब विराट ने पाकिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, कोहली-कोहली की गूंज से झूम उठा था हिन्दुस्तान

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ी में से एक हैं. भारत को कई मौकों पर उन्होनें मुश्किल मैच में जीत दिलाई है. हाल में उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ टीम को जीत दिलाई थी. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 95 रन की पारी खेल टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में 5वीं जीत दिलाई. लेकिन आज हम ऐसे मुकाबले की बात करने जा रहे हैं. जो शायद ही कोई भारतीय भूल सके. इस पारी के बाद पूरा हिन्दुस्तान कोहली-कोहली की गूंज से झूम उठा था.

दरअसल, बात है साल 2022 के टी20 विश्व कप की. दिन था 23 अक्टूबर का. भारत पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप का 16वां मैच खेल रहा था. पाकिस्तान ने भारत को 160 रनों का लक्ष्य दिया था. भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और सातवें ओवर में 31 रन के स्कोर पर चार बल्लेबाज पवेलियन में थे. केएल राहुल और रोहित शर्मा क्रमश: चार-चार रन बनाकर नसीम शाह और रऊफ का शिकार हुए.

सूर्यकुमार यादव (15) को भी रऊफ ने पवेलियन भेजा जबकि अक्षर पटेल दो रन बनाकर रन आउट हो गए. पंड्या ने 37 गेंद में 40 रन की धीमी पारी खेली लेकिन कोहली के साथ 113 रन की साझेदारी की. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह ने आठ ओवर में 34 रन दिए थे. लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिली.

भारत को आखिरी दो ओवरों में चाहिए थे 31 रन

पूरी जिम्मदारी विराट कोहली पर आ गई थी. भारतीय टीम को आखिरी दो ओवरों में 31 रन की जरूरत थी. हारिस रऊफ के 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए, जिससे आखिरी ओवर में लक्ष्य 16 रन का रह गया. मोहम्मद नवाज आखिरी ओवर डालने आए. पहली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या को नवाज ने आउट कर दिया. दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक और तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन निकाले. चौथी गेंद नोबॉल रही जिस पर कोहली ने छक्का जड़ दिया. अब तीन गेंद में छह रन चाहिए थे. अगली गेंद वाइड रही जिसके बाद बाई के तीन रन बने लेकिन पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हो गए. आखिरी गेंद पर एक रन लेकर आर अश्विन ने टीम को जीत दिलाई.

कोहली-कोहली से गूंज उठा था पूरा हिन्दुस्तान
विराट कोहली ने इस मैच में 53 गेंद में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन की आतिशी पारी खेलकर दीवाली से एक दिन पहले ही पूरे भारत में जश्न की शुरुआत कर दी थी. उनकी यह पारी आज भी कोई नहीं भुला सकता है. एक समय ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान इस मैच को आसानी से जीत जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. विराट कोहली इस खास पारी के बाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे थे. पूरा हिन्दुस्तान कोहली-कोहली की गूंज से झूम उठा था.

Tags: India Vs Pakistan, On This Day, T20 World Cup 2022, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *