DMCA.com Protection Status 325 रन बनाकर हारा इंग्लैंड, पहले वनडे में दिखा कैरेबियन पावर – News Market

325 रन बनाकर हारा इंग्लैंड, पहले वनडे में दिखा कैरेबियन पावर

325 रन बनाकर हारा इंग्लैंड, पहले वनडे में दिखा कैरेबियन पावर

[ad_1]

हाइलाइट्स

विंडीज ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया
3 मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान टीम 1-0 से आगे
सीरीज का दूसरा वनडे मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को चारों खाने चित कर दिया. शाई होप की कप्तानी पारी की बदौलत मेहमान टीम 325 रन बनाकर भी हार गई. एंटीगा में खेले गए पहले वनडे मैच में मेजबान वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 7 गेंद बाकी रहते 4 विकेट से हराकर 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. इस मुकाबले में कैरेबियाई पावर देखने को मिली. शाई होप ने शानदार शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई. जोस बटलर एंड कंपनी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था. लेकिन बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद भी उसके गेंदबाज इसका बचाव नहीं कर सके.

इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक (Harry Brook)  के 77 रन और जैक क्राउली के 48 व ओपनर फिल साल्ट (Phil Salt) के 45 रन की मदद से 325 का स्कोर बनाया. वेस्टइंडीज (WI vs ENG) की ओर से रोमारियो शेफर्ड, मोती और ओशाने थॉमस ने दो दो विकेट लिए. 326 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की शुरुआत धमाकेदार रही. ओपनर एलिक एथानेज और ब्रेंडन किंग की जोड़ी ने पहले विकेट लिए 104 रन जोड़े. एथानेज 65 गेंदों पर 66 रन बनाकर पवेलियन लौटे. ब्रेंडन किंग 44 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद केसी कार्टी ने 16 रन का योगदान दिया.

10 ओवर के बाद मैंने खिलाड़ियों से… सूर्या ने बताया कैसे किया साथियों को मोटिवेट, जीत के लिए दिया ये मंत्र

IND vs AUS, 5th T20: अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में पलट दी बाजी, 10 रन का यूं किया बचाव, बन गए हीरो

शाई होप ने खेली नाबाद 109 रन की पारी
कप्तान और विकेटकीपर शाई होप (Shai Hope) ने 83 गेंदों पर 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 109 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई. शिमरोन हेटमायेर 32 रन बनाकर पवेलियन लौटे वहीं रोमारियो शेफर्ड ने 28 गेंदों पर 49 रन की तूफानी पारी खेली. शाई होप ने 51 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की जबकि शतक के लिए लिए 82 गेंदों का सहारा लिया. इंग्लैंड की ओर से गस एटकिंसन और रेहान अहमद ने 2-2 विकेट चटकाए. तेज गेंदबाज सैम करेन ने 9.5 ओवर में 98 रन लुटाए और उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी.

शतक जड़ने वाले शाई होप बने प्लेयर ऑफ द मैच
शाई होप को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. सीरीज का दूसरा वनडे मैच 6 दिसंबर को बारबाडोस के केनिंगटन ओवल में खेला जाएगा. विंडीज की टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी वहीं इंग्लैंड की कोशिश पलटवार की होगी. बटलर एंड कंपनी दूसरा वनडे जीतकर सीरीज को जीवित रखना चाहेगी. हालांकि इंग्लैंड के लिए यह आसान नहीं होगा. इससे पहले इंग्लैंड का भारत में आयोजित वनडे विश्व कप में प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. टीम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी.

Tags: England, Jos Buttler, Sam Curran, Shai Hope, West indies

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *