DMCA.com Protection Status 3 महीने से क्रिकेट से दूर… फिर भी नंबर वन की कुर्सी पर काबिज है भारतीय स्टार – News Market

3 महीने से क्रिकेट से दूर… फिर भी नंबर वन की कुर्सी पर काबिज है भारतीय स्टार

3 महीने से क्रिकेट से दूर... फिर भी नंबर वन की कुर्सी पर काबिज है भारतीय स्टार

[ad_1]

हाइलाइट्स

सूर्यकुमार यादव पिछले साल दिसंबर से क्रिकेट से दूर हैं
टी20 बल्लेबाजों की ताजा जारी रैंकिंग में सूर्या नंबर वन पर कायम हैं

नई दिल्ली. भारत के मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पिछले 3 महीने से क्रिकेट से दूर हैं. लंबे समय से क्रिकेट से दूर होने के बावजूद सूर्या का आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में जलवा जारी है. टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में सूर्या नंबर वन पर कायम हैं जबकि हाल में आयरलैंड के खिलाफ संपन्न 3 मैचों की टी20 सीरीज में 8 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे स्पिनर राशिद खान की गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में वापसी हुई है. सूर्या का आईपीएल के आगामी सीजन में खेलना संदिग्ध है. नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे सूर्या का एक दिन पहले फिटनेस टेस्ट हुआ जहां वह फेल हो गए. अब उनका एक और फिटनेस टेस्ट गुरुवार को होगा, जहां पता चलेगा कि वह आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलेंगे या नहीं.

आईपीएल के आगामी सत्र में मुंबई इंडियंस के लिए वापसी की बाट जोह रहे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के 861 अंक है जबकि दूसरे स्थान पर 802 अंक लेकर फिल साल्ट हैं. सूर्यकुमार ने दिसंबर में खेल हर्निया की सर्जरी के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है. वहीं आयरलैंड के खिलाफ 2-1 से मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राशिद खान ने शीर्ष दस में वापसी की है. वह चार पायदान की छलांग लगाकर नौवें से चौथे स्थान पर पहुंच गए. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 8 विकेट लिए.

केएल राहुल और रवि बिश्नोई को टी20 वर्ल्ड कप टीम में मिल सकती है जगह, बशर्तें… LSG के हेड कोच ने बताया फॉर्मूला

8 मैच… 31 व‍िकेट, टीम को बनाया चैंप‍ियन, फ‍िर भी नौकरी के ल‍िए दर- दर की ठोकरें खाने को मजबूर भारतीय क्र‍िकेटर

नवीन उल हक को 2 पायदान का फायदा
अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक दो पायदान चढकर 55वें स्थान पर हैं. आयरलैंड के जोश लिटिल सात पायदान चढकर 39वें, मार्क एडेयर दो पायदान चढकर 56वें और बैरी मैकार्थी 15 पायदान चढकर 77वें स्थान पर हैं. टी20 हरफनमौलाओं की रैंकिंग में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर बने हुए हैं.

सूर्या का टूटा दिल
फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने सोशल मीडिया पर टूटे हुए हार्ट वाला इमोजी पोस्ट किया था. इससे साफ पता चलता है कि सूर्या का दिल टूट गया है. वह आईपीएल में खेलने को लेकर बेताब हैं. सूर्या की कप्तानी में भारत ने साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज खेली थी. साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें टखने में चोट लगी थी. इसी वजह से वह अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज से बाहर हो गए. सूर्या को आईपीएल खेलने के लिए एनसीए से फिटनेस सर्टिफिकेट लेनी होगी.

Tags: ICC T20 Rankings, Rashid khan, Suryakumar Yadav

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *