DMCA.com Protection Status 23 अक्टूबर का दिन नहीं भूलेगा पाकिस्तान! मिली 2 सबसे बड़ी हार, भारत के बाद अफगानिस्तान ने किया शिकार – News Market

23 अक्टूबर का दिन नहीं भूलेगा पाकिस्तान! मिली 2 सबसे बड़ी हार, भारत के बाद अफगानिस्तान ने किया शिकार

23 अक्टूबर का दिन नहीं भूलेगा पाकिस्तान! मिली 2 सबसे बड़ी हार, भारत के बाद अफगानिस्तान ने किया शिकार

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के लिए 23 अक्टूबर का दिन काफी खराब रहा. वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के 22वें मैच में उसे अफगानिस्तान ने 8 विकेट से हराया. पाकिस्तान के लिए यह काफी शर्मनाक रहा. सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए पाकिस्तान को अब बचे हुए सभी मुकाबले जीतने होंगे. 23 अक्टूबर की तारीख पाकिस्तान के लिए पिछले 2 साल से अच्छी नहीं रही. पहले भारत ने उसे हराया अब अफगानिस्तान ने उसे इसी दिन शिकस्त दी.

भारत की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत
दरअसल, बात है 23 अक्टूबर साल 2022 के टी20 विश्व कप की. भारत पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप का 16वां मैच खेल रहा था. पाकिस्तान ने भारत को 160 रनों का लक्ष्य दिया था. भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और सातवें ओवर में 31 रन के स्कोर पर चार बल्लेबाज पवेलियन में थे. हालांकि, विराट कोहली क्रीज पर मौजूद थे. वह जब तक मैदान पर थे भारतीय फैंस की उम्मीदें कायम थी. विराट कोहली ने इस मैच में 53 गेंद में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन की आतिशी पारी खेली थी. वह ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे थे. पाकिस्तान पिछले साल का यह दिन कभी नहीं भूलेगा.

PAK vs AFG: ‘8 किलो मटन खा रहे हो.. फिटनेस कहां है’? बाबर की सेना की हार पर भड़का पाकिस्तानी दिग्गज

अफगानिस्तान ने चटाई धूल
पाकिस्तान द्वारा दिए गए 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान टीम के ओपनर्स ने शानदार परफॉर्म किया. रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान के सामने पाकिस्तान की सभी तकनीक फेल नजर आईं. गुरबाज ने 65 रन की पारी खेली जबकि जादरान ने 87 रन ठोक दिए. इसके बाद रहमत शाह ने भी अर्धशतक ठोक दिया. उन्होंने 77 रन की नाबाद पारी खेली. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को मात देकर इतिहास रचा. इससे पहले इस टीम ने वनडे में कभी पाकिस्तान को मात नहीं दी थी.

Tags: Afghanistan Cricket, India Vs Pakistan, On This Day, Pakistan cricket team, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *