DMCA.com Protection Status 18 साल का गेंदबाज बना पाक बल्लेबाजों के लिए काल, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड – News Market

18 साल का गेंदबाज बना पाक बल्लेबाजों के लिए काल, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

18 साल का गेंदबाज बना पाक बल्लेबाजों के लिए काल, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

[ad_1]

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलियाई पेसर के तूफान में उड़े पाकिस्तानी बल्लेबाज
टॉम स्ट्रेकर ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाज के रिकॉर्ड को तोड़ा
अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल में स्ट्रेकर ने रचा इतिहास

नई दिल्ली. पाकिस्तान को अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में 179 रन पर ढेर करने में ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज ट्रॉम स्ट्रेकर का अहम रोल रहा जिन्होंने अकेले 6 विकेट झटक लिए. लंबे कद के 18 साल के मीडियम पेसर स्ट्रेकर की धारदार गेंदबाजी का जवाब पाकिस्तानी बल्लेबाजों के पास नहीं था. उन्होंने शुरुआती ओवरों में कहर बरपाने के बाद डेथ ओवर्स में भी कातिलाना गेंदबाजी की. इस दौरान स्ट्रेकर ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली. उन्होंने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का 10 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया.

19 मार्च 2005 को जन्मे टॉम स्ट्रेकर (Tom Straker) ने पाकिस्तान (AUS vs PAK) के खिलाफ अंडर 19 विश्व कप (U19 World Cup 2024) सेमीफाइनल में 9.5 ओवर में 24 रन देकर 6 विकेट निकाले. यह अंडर 19 विश्व कप के इतिहास में सेमीफाइनल या फाइनल में किसी गेंदबाज का बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन है. इससे पहले कगिसो रबाडा ने 2014 में अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 रन देकर 6 विकेट लिए थे. स्ट्रेकर अब रबाडा से आगे निकल चुके हैं. इस लिस्ट में भारत के अंगद राज बावा तीसरे नंबर पर हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में 31 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे.

U19 World Cup: ’20-30 रन और होते तो…,’ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल हारकर छलका पाकिस्तानी कप्तान का दर्द, बोले- इसे पचा पाना मुश्किल

VIDEO: क्या से क्या हो गया… ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद फूट फूटकर रोने लगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, मुंह छिपाने को हुए मजबूर



टॉम स्ट्रेकर ने इन बल्लेबाजों को बनाया शिकार
टॉम स्ट्रेकर ने पाकिस्तानी ओपनर शामिल हुसैन, अजान अवैश, कप्तान और विकेटकीपर साद बेग, उबैद शाह, मोहम्मद जीशान और अली रजा के विकेट हासिल किए. स्ट्रेकर की धारदार गेंदबाजी का नतीजा रहा कि पाकिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं बैटिंग कर पाई. पाकिस्तान की टीम 179 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. उसके 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार सके. स्ट्रेकर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

टॉम स्ट्रेकर ने टॉप 5 में मारी एंट्री
खूंखार ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जेसन गिलेस्पी की तरह दिखने वाले टॉम स्ट्रेकर अंडर 19 विश्व कप 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने अभी तक 5 मैचों में 12 विकेट लिए हैं. स्ट्रेकर ने इस दौरान 111 रन खर्च किए हैं जबकि 4 ओवर मेडन भी डाले हैं.

Tags: Kagiso rabada, Pakistan vs australia, U-19 WC, Under 19 World Cup



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *