DMCA.com Protection Status 156 KM की रफ्तार से IPL में मचाई दहशत, बिहार का लाल बनेगा बुमराह का जोड़ीदार! – News Market

156 KM की रफ्तार से IPL में मचाई दहशत, बिहार का लाल बनेगा बुमराह का जोड़ीदार!

156 KM की रफ्तार से IPL में मचाई दहशत, बिहार का लाल बनेगा बुमराह का जोड़ीदार!

[ad_1]

मनीष वत्स, पटना. पैसा और शोहरत के साथ आईपीएल से नेशनल क्रिकेट टीम को उम्दा खिलाड़ी भी मिल रहे हैं. इस सीजन के आईपीएल की खोज बन चुके लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव का प्रदर्शन लगातार सभी को अपनी ओर आकर्षित करने के साथ-साथ चौंका भी रहा है. मयंक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलते हुए अपने दूसरे मैच में भी चार ओवर में मात्र 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए. इसके बाद तो अब सभी यही कहने लगे हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप के लिए बुमराह का जोड़ीदार मिल गया है. हो भी क्यों ना. मोहम्मद शमी चोटिल चल रहे हैं. वहीं आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी लय में नहीं दिख रहे हैं.

ऐसे में टीम सेलेक्टर, मयंक को मौका दे सकते हैं. मयंक के उम्दा प्रदर्शन की दम पर टीम को फिर से जीत मिली. उनके मूल घर बिहार के सुपौल जिले के मरौना में जश्न का माहौल बना हुआ है. हर कोई उसे यूं ही विरोधी टीम का विकेट चटकाने के लिए आशीर्वाद दे रहे हैं.

विदेशी पिचों पर भी मयंक दिखा सकते हैं कमाल
पूर्व क्रिकेटर और अतिथि प्रोफेसर अमिताभ बताते हैं कि मंगलवार के मैच में एक समय तक मयंक तीन ओवर में दो विकेट ले चुके थे. सभी यह अनुमान लगा रहे थे कि कप्तान केएल राहुल उनसे 19वां या 20वां ओवर करवाएंगे. लेकिन बीच में ही रजत पाटीदार और अनुज रावत की बन रही साझेदारी को तोड़ने के लिए कप्तान ने उन्हें गेंद सौंप दी. इस ओवर में भी मयंक ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया. मैच में उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार को आउट किया.

अमिताभ बताते हैं कि जिस तरह से मो. शमी चोटिल हैं और सिराज भी लय में नहीं दिख रहे हैं. उमेश यादव भी टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं, ऐसे में टीम प्रबंधन मयंक पर दांव खेल सकता है. वे बताते हैं कि मयंक युवा हैं, उनकी गेंद में गति और दिशा दोनों है. उनकी उछाल लेती गेंद को बल्लेबाज समझ नहीं पाते हैं. ऐसे में वे भारतीय पिच के साथ-साथ विदेशी पिचों पर भी कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं.

कोसी का लाल है हमारा भतीजा-फूलकुमार यादव
स्थानीय पत्रकार और मयंक के चाचा फूलकुमार बताते हैं कि हमारा भतीजा बिहार के कोसी क्षेत्र का लाल है. वे कहते हैं कि हमलोग क्रिकेट की बारीकी को तो ज्यादा नहीं जानते हैं, लेकिन इतना जरूर विश्वास है कि मयंक आने वाले दिनों में भारतीय टीम के लिए तुरूप का इक्का साबित होंगे. उन्होंने कहा कि जब से मयंक की बॉलिंग की बड़े-बड़े क्रिकेटर प्रशंसा करने लगे हैं, तबसे हमलोगों को भी भरोसा होने लगा है कि जल्द ही वह भारतीय टीम का हिस्सा होंगे और विरोधी टीम में खौफ पैदा करेंगे.

मालूम हो कि 22 साल के युवा मयंक यादव को आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स ने वर्ष 2022 में 20 लाख देकर खरीदा था. लेकिन, तब उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. अगले सीजन में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण भी वह एक भी मैच नहीं खेल पाए. लगातर दो सालों तक बाहर से क्रिकेट को देखते हुए उन्होंने खुद को संघर्ष की भट्ठी में इतना तपाया कि इस सीजन में अब कहर बरपा रहे हैं.

IPL 2024 की नई सनसनी, बुमराह जैसी रफ्तार, बिहार के लाल ने डेब्यू मुकाबले में ही ‘स्टेनगन’ को हिला डाला

मयंक यादव का करियर
मयंक यादव ने अब तक 2 फर्स्ट क्लास, 17 लिस्ट और 12 टी20 मुकाबले खेले हैं. इसमें उन्होंने क्रमश: 2, 34 और 18 विकेट चटकाया है. मयंक की सबसे खास बात यह है कि टी20 क्रिकेट में भी उनका इकॉनामी रेट सिर्फ 6.16 का ही है. उनका स्ट्राइक रेट भी 12.3 का है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलेगी. अगर मयंक पूरे सीजन में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम इंडिया का टिकट मिल सकता है.

Tags: Bihar News, Cricket news, IPL 2024, Local18, Supaul News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *