DMCA.com Protection Status 100वें टेस्ट में 9 विकेट… साथी खिलाड़ी को पछाड़कर नंबर वन बना भारतीय गेंदबाज – News Market

100वें टेस्ट में 9 विकेट… साथी खिलाड़ी को पछाड़कर नंबर वन बना भारतीय गेंदबाज

100 टेस्ट के बाद सबसे अधिक रन किसके नाम, किसने झटके ज्यादा विकेट, अश्विन किसे छोड़ेंगे पीछे? शतक में नंबर-1 कौन

[ad_1]

हाइलाइट्स

अश्विन छठी बार टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे हैं
उन्होंने 100वें टेस्ट मैच में 9 विकेट चटकाए

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने इस दौरान हमवतन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा. अश्विन छठी बार नंबर वन की कुर्सी पर विराजमान हुए हैं. अश्विन ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में 9 विकेट चटकाए थे. यह अश्विन के करियर का 100वां टेस्ट मैच था. आखिरी टेस्ट में शानदार गेंदबाजी का इनाम अश्विन को रैंकिंग में मिला है. जसप्रीत बुमराह पहले से तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं.

धर्मशाला टेस्ट मैच में 7 विकेट चटकाने वाले चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) करियर की बेस्ट टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) पर पहुंच गए हैं. कुलदीप 15 पायदान चढ़कर 16वें नबर पर पहुंच गए हैं. अश्विन (Ashwin) ने धर्मशाला टेस्ट मैच की पहली पारी में चार और दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाए थे. उन्होंने अपने करियर में 36वीं बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया. भारतीय टीम ने इस मैच को जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी.

रिंकू सिंह की आईपीएल से पहले तोड़फोड़, तूफानी छक्के से बॉल ब्वॉय को लगी चोट, बोले- और कुछ चाहिए छोटू…

मस्जिद में बीता बचपन, लंबे-लंबे छक्कों से बनाई पहचान, बेरहम ऑलराउंडर की राजनीति में हुई एंट्री, करोड़ों में है नेटवर्थ

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक 26 विकेट चटकाए
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड करियर की बेस्ट रैंकिंग दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. हेजलवुड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में छह विकेट लिए थे. न्यूजीलैंड के मैट हेनरी (छह पायदान ऊपर 12वें स्थान पर) भी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे. आर अश्विन इस समय शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक 26 विकेट अपने नाम किए. जसप्रीत बुमराह 19 विकेट लेकर सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहे.

अश्विन ने सीरीज में 500 टेस्ट विकेट पूरे किए
रवींद्र जडेजा हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में पहले जबकि अश्विन दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (दो पायदान ऊपर आठवें स्थान पर) और हेनरी (छह पायदान के सुधार के साथ 11वें) भी अपनी रैंकिंग में बड़ा सुधार करने में सफल रहे. आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने 500 विकेट भी पूरे किए. उनके लिए यह सीरीज शानदार रही. अश्विन के 100वें टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पारी के अंतर से जीत दर्ज की.

Tags: ICC Test Rankings, R ashwin

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *