DMCA.com Protection Status ‘हम भारत में नहीं खेलते, इसलिए ICC रैंकिंग…’ पाकिस्तान के कोच ने डाले हथियार – News Market

‘हम भारत में नहीं खेलते, इसलिए ICC रैंकिंग…’ पाकिस्तान के कोच ने डाले हथियार

'हम भारत में नहीं खेलते, इसलिए ICC रैंकिंग...' पाकिस्तान के कोच ने डाले हथियार

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान पिछले काफी समय से आईसीसी वनडे रैंकिंग को लेकर लुका-छिपी का खेल खेल रहा. इस साल अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज से पहले पाकिस्तान आईसीसी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर था लेकिन लगातार 4 मैच जीतने के बाद 2005 में आईसीसी रैंकिंग अस्तित्व में आने के बाद से पहली बार वनडे में नंबर-1 बना था. हालांकि, पाकिस्तान ज्यादा देर तक शीर्ष पर नहीं रहा और न्यूजीलैंड के आखिरी मैच जीतते ही रैंकिंग में नीचे आ गए.

एशिया कप में अच्छी शुरुआत के बाद पाकिस्तान एक बार फिर वनडे रैंकिंग में टॉप पर था लेकिन इसके बाद से ही बाबर आजम की पाकिस्तान टीम का हाल बेहाल है. वनडे में नंबर-1 की कुर्सी गंवाने के साथ ही उसके विश्व कप 2023 के भविष्य पर भी संदेह मंडराने लगा था और टूर्नामेंट में ऐसा ही हुआ. पाकिस्तान लगातार 4 मैच हारने के बाद सेमीफाइनल की रेस से करीब-करीब बाहर हो गया है.

आखिर क्यों वर्ल्ड कप 2023 जीतने की मजबूत दावेदार मानी जा रही पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ही संघर्ष कर रही? पाकिस्तान के हेड कोच ग्रांट ब्रैडबर्न का कहना है कि 10 टीमों के टूर्नामेंट में कोई भी फेवरेट नहीं हो सकता. बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने कहा कि देखिए, मुझे यकीन नहीं है कि कौन फेवरेट हो सकता है क्योंकि 10 टीम का टूर्नामेंट है और 150 बेस्ट क्रिकेटर टूर्नामेंट खेल रहे हैं.

पाकिस्तान के कोच ब्रैडबर्न ने आगे कहा, “आईसीसी रैंकिंग थोड़ी उलझी हुई है. हम जानते हैं कि भारत से खेलने का मौका हमें कम ही मिलता है. हम दुनिया की बेस्ट क्रिकेट टीमों के खिलाफ कम ही खेलते हैं. अच्छी टीमें हमारे यहां कम ही आती हैं.”

World Cup Semifinal Scenario: क्यों सभी 6 मैच जीतने के बावजूद भारत सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा? किसका दावा मजबूत

IND vs SA : क्यों ईडन गार्डेंस में एकसाथ दिखेंगे 70 हजार विराट कोहली! हो रही खास तैयारी

कोच ने खुद ही स्वीकार किया कि पाकिस्तान अभी भी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं बन पाई है क्योंकि उन्हें भारत जैसी टीमों को अपनी धरती पर खेलने का मौका नहीं मिलता है. अप्रैल में हम पांचवें नंबर पर थे और विश्व कप से पहले वनडे में नंबर-1 भी बने. शायद इसलिए पाकिस्तान को फेवरेट भी माना गया लेकिन हम हकीकत में जीते हैं. हम अभी तक दुनिया में सर्वश्रेष्ठ नहीं हैं. टूर्नामेंट में हम जहां खड़े हैं, वो इस बात को साबित करता है. अगर किसी अच्छी टीम को हमें हराना है तो खेल के तीनों डिपार्टमेंट बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में अच्छा करना ही होगा.

Tags: Babar Azam, Pakistan cricket team, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *