DMCA.com Protection Status हम बिल्कुल स्पष्ट थे… कप्तानी विवाद पर कोच संजय बांगड़ ने दी सफाई – News Market

हम बिल्कुल स्पष्ट थे… कप्तानी विवाद पर कोच संजय बांगड़ ने दी सफाई

हम बिल्कुल स्पष्ट थे... कप्तानी विवाद पर कोच संजय बांगड़ ने दी सफाई

[ad_1]

हाइलाइट्स

सैम करेन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में की पंजाब की कप्तानी
पंजाब टीम के हेड कोच ने कप्तानी विवाद पर तोड़ी चुप्पी
जितेश शर्मा को कप्तानों की फोटोशूट सेमीनार में भेज गया था

नई दिल्ली. पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में नहीं खेल सके. धवन की जगह तेज गेंदबाज सैम करेन पंजाब किंग्स टीम की कप्तानी करते नजर आए. करेन को कप्तानी करता देख लोग भड़क गए. क्योंकि टूर्नामेंट से पहले फ्रेंचाइजी ने विकेटकीपर जितेश शर्मा को उप कप्तान बनाया था. ऐसे में नियमित कप्तान की गैरमौजूदगी में उप कप्तान ही एक्टिंग कैप्टन की भूमिका में होता है. लेकिन इस मैच में ऐसा नहीं हुआ. मैच के बाद पंजाब किंग्स के हेड कोच संजय बांगड़ ने सफाई दी कि क्यों जितेश को कार्यवाहक कप्तान नहीं बनाया गया. साथ ही संजय बांगड़ ने ये भी बताया कि शिखर धवन इस मुकाबले से क्यों बाहर बैठे.

मैच के बाद संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) ने साफ किया कि क्यों सैम करेन को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में कप्तान बनाया गया. इस मैच को पंजाब की टीम 3 विकेट से हार गई. आईपीएल शुरू होने से पहले कप्तानों के फोटोशूट में जितेश शर्मा ने हिस्सा लिया था. उन्हें टीम के उप कप्तान के तौर पर फ्रेंचाइजी ने पेश किया था. लेकिन बांगड़ का कहना है कि उन्हें कभी भी आधिकारिक तौर पर उप कप्तान नहीं बनाया गया. बांगड़ ने बताया कि क्यों जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को कप्तानों की फोटोशूट में पंजाब की ओर से भेजा गया.

कौन हैं दीपेंद्र? जिन्होंने 6 गेंदों पर जड़ डाले 36 रन… 9 गेंदों पर 50 रन बनाकर तोड़ चुके हैं युवराज सिंह का महारिकॉर्ड

ऋषभ पंत की टीम की बढ़ी मुश्किलें… मैच विनर ऑलराउंडर अचानक लौटा स्वदेश, बाकी बचे मुकाबलों में खेलने पर संशय

संजय बांगड़ ने कहा, ‘ जितेश नामित उप कप्तान नहीं थे. हम बिल्कुल स्पष्ट थे कि यदि जरूरत पड़ी तो सैम करेन कार्यवाहक कप्तान की भूमिका में होंगे. उन्होंने पहले भी हमारे लिए ये काम किया है. उन्हें भारत पहुंचने में देरी हो गई थी. वह टूर्नामेंट में कुछ समय लेना चाहते थे. इसलिए हम उन्हें कप्तानों के फोटोशूट में नहीं भेज सके.’

4 गेंद पर चाहिए थे 10 रन… बल्लेबाज ने 2 छक्के जड़कर अकेले पलट दी बाजी, सुपर ओवर के लिए भी था तैयार

शिमरोन हेटमायर की 10 गेंद में नाबाद 27 रन की ताबड़तोड़ पारी के बूते राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स को एक गेंद शेष रहते 3 विकेट से हराया. राजस्थान को आखिरी 14 गेंद में 30 रन की जरूरत थी तब हेटमायर और रोवमैन पोवेल (पांच गेंद में 11 रन) की वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की जोड़ी ने आक्रामक बल्लेबाजी कर राजस्थान को छह मैच में पांचवीं जीत दिलाई. पंजाब को 8 विकेट पर 147 रन पर रोकने के बाद राजस्थान ने 19.5 ओवर में 7 विकेट पर 152 रन बनाकर अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की.

क्रिकेटर ने एक्ट्रेस संग रचाया ब्याह, संन्यास के बाद एक्टिंग में रखा था कदम, रुपहले पर्दे पर रहा फ्लॉप

पंजाब किंग्स के हेड कोच संजय बांगड़ ने कहा, ‘ आईपीएल का नियम कहता है कि आप सिर्फ एक खिलाड़ी को नामित कर सकते हैं. इसलिए हमने उनकी जगह जितेश शर्मा को कप्तानों की फोटोशूट सेमिनार में भेजा था. शिखर धवन को कंधे में चोट है और इससे उबरने में उन्हें 7 से 10 दिन का समय लग सकता है.’

Tags: IPL 2024, Jitesh Sharma, PBKS vs RR, Sam Curran, Sanjay bangar, Shikhar dhawan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *