DMCA.com Protection Status सेंचुरियन में संघर्ष करते भारतीय बैटरों को देखकर गावस्‍कर को आई रहाणे की याद – News Market

सेंचुरियन में संघर्ष करते भारतीय बैटरों को देखकर गावस्‍कर को आई रहाणे की याद

सेंचुरियन में संघर्ष करते भारतीय बैटरों को देखकर गावस्‍कर को आई रहाणे की याद

[ad_1]

नई दिल्‍ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्‍ट (India Vs South Africa) में भारतीय बल्‍लेबाज संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय भारत का स्‍कोर आठ विकेट पर 208 रन था.विकेटकीपर बैटर केएल राहुल (KL Rahul) ही अब तक ऐसे बैटर नजर आए हैं जिन्‍होंने दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया है और लंबी पारी खेलने की इच्‍छा‍शक्ति दिखाई है. विराट कोहली ने 38 और श्रेयस अय्यर ने 31 रनों का योगदान दिया लेकिन जब ये विकेट पर सेट हो चुके थे तभी आउट हो गए.

सबसे ज्‍यादा गैरजिम्‍मेदाराना अंदाज में रोहित शर्मा ने विकेट गंवाया. रबाडा ने खास रणनीति के साथ गेंदबाजी करते हुए ‘हिटमैन’ को छोटी गेंद फेंककर पुल शॉट खेलने के लिए उकसाया और सफल रहे. विकेट पर सेट हुए बगैर रोहित ने यह शॉट खेला और बाउंड्री पर बर्गर को कैच थमा बैठे. बैटरों के इस अपेक्षा से नीचे के प्रदर्शन को लेकर महान ओपनर सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) थोड़े निराश नजर आए.उन्‍होंने कहा कि भारतीय टीम को मिडिल ऑर्डर में अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane)जैसे बैटर की जरूरत थी.

कौन हैं साउथ अफ्रीका की नई पेस सेंसेशन नांद्रे बर्गर? जिसने टीम इंडिया की तोड़ी कमर, 13 दिन में किया बड़ा कमाल

कभी बताया था ‘बिट्स एंड पीसेस प्‍लेयर’, अब मांजरेकर ने की जडेजा की प्रशंसा

‘विदेश में बेहतरीन बैटर साबित होते रहे हैं अजिंक्‍य’
स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर कमेंटरी के दौरान गावस्‍कर ने कहा, ‘लोग पांच साल पहले के जोहानिसबर्ग टेस्ट के विकेट के बारे में बात कर रहे हैं और मैं वहां मौजूद था.यह सही है कि उस पिच पर बैटिंग करना आसान नहीं था.कुछ गेंद एकदम से उछल रही थीं. उस समय पहले दो टेस्‍ट में नहीं चुने गए रहाणे को जोहानिसबर्ग टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिली थी. अपनी बैटिंग से अजिंक्‍य ने दिखा दिया था कि पहले दो टेस्‍ट में भारतीय टीम ने क्‍या गलती की क्योंकि इससे पहले के टेस्ट में भारत बड़े अंतर से नहीं हारा था.रहाणे विदेश में बेहतरीन बैटर साबित हुए हैं. अगर वह आज यहां (सेंचुरियन में)होते तो हो सकता है कि कहानी पूरी तरह से अलग होती.’ बता दें, रहाणे ने अपने 12 टेस्‍ट शतकों में से आठ विदेशी मैदानों पर ही बनाए हैं.

केएल राहुल के साथ टेस्‍ट में जुड़ा है ‘7’ का अजब संयोग, जानें क्‍या है यह

जोहानिसबर्ग में मुश्किल विकेट पर बनाए थे 48 रन
टेस्‍ट में कमेंटरी कर रहे गावस्‍कर ने अजिंक्‍य की जोहानिसबर्ग में पांच साल पहले खेली गई शानदार पारी को याद करते हुए यह बात कही.’सनी’ ने बताया कि रहाणे ने कितनी अच्‍छी तरह से उस मुश्किल विकेट पर अच्‍छी बैटिंग की थी जहां अन्‍य भारतीय बैटर संघर्ष कर रहे थे.बता दें, जनवरी 2018 में जोहानिसबर्ग में खेले गए टेस्‍ट में रहाणे ने मुश्किल विकेट पर दूसरी पारी में छह चौकों की मदद से 48 रनों की पारी खेली थी. वे इस पारी में भारत के टॉप स्‍कोर रहे थे और भारत इस टेस्‍ट को 63 रन से जीतने में सफल रहा था.

सीरीज के अंतर्गत केपटाउन और सेंचुरियन में हुए पहले दो टेस्‍ट में रहाणे को भारतीय प्‍लेइंग XI में जगह नहीं मिली थी. भारत को इस पहले टेस्‍ट में 72 और दूसरे टेस्‍ट में 135 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

Tags: Ajinkya Rahane, India vs South Africa, Sunil gavaskar

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *