DMCA.com Protection Status सेंचुरियन में किसका होगा राज, गेंदबाज या बल्लेबाज कौन बनेगा बादशाह, जानिए – News Market

सेंचुरियन में किसका होगा राज, गेंदबाज या बल्लेबाज कौन बनेगा बादशाह, जानिए

सेंचुरियन में किसका होगा राज, गेंदबाज या बल्लेबाज कौन बनेगा बादशाह, जानिए

[ad_1]

हाइलाइट्स

इंडिया वर्से साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट मैच मंगलवार से सेंचुरियन में खेला जाएगा
टीम इंडिया पहली बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने पर नजरें गड़ाए हुए है

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीमें टी20 और वनडे सीरीज के बाद अब 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में टकराने को तैयार हैं. टी20 सीरीज ड्रॉ खेलने के बाद भारत ने वनडे सीरीज में मेजबानों को 2-1 से पराजित किया. सीरीज का पहला टेस्ट मैच मंगलवार (26 दिसंबर) से सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में भिड़ेंगी. इस मैदान पर भारतीय टीम चौथी बार मेजबान टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने उतरेगी. क्रिकेट फैंस यह जानने को बेताब हैं कि सेंचुरियन स्थित सुपर स्पोर्ट पार्क की पिच कैसा व्यवहार करेगी. चलिए हम आपको इस पिच के बारे में बताते हैं कि यहां पर टॉस जीतकर पहले रोहित शर्मा एंड कंपनी को क्या करना चाहिए और इस पिच पर औसत स्कोर क्या है.

सेंचुरियन स्थित सुपर स्पोर्ट पार्क ( SuperSport Park) की पिच तेज और बाउंसी है. साउथ अफ्रीका की सबसे तेज पिचों में से एक है. यहां का विकेट खासतौर पर तेज गेंदबाजों को मदद करता है. बल्लेबाज भी यहां बड़ी पारी खेलने में सफल हो सकते हैं. विकेट पर नियमित उछाल से बल्लेबाज गेंद की मेरिट के हिसाब से अपना शॉट खेल सकते हैं. सेंचुरियन में स्पिनर्स कभी भी ज्यादा सफल नहीं रहे हैं. भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में स्पिनर केशव महाराज, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन को इस पिच पर विकेट के लिए संघर्ष करते हुए देखा जा सकेगा. साउथ अफ्रीका ने इस वेन्यू पर 28 टेस्ट मैच खेले हैं जहां उसे 22 में जीत मिली है जबकि 3 में हार का सामना करना पड़ा है वहीं 3 मैच ड्रॉ रहे हैं. पहले बैटिंग करने वाली टीम 13 टेस्ट जीत चुकी है. 12 टेस्ट में दूसरी बार बैटिंग करने वाली टीम ने बाजी मारी है. साउथ अफ्रीका का इस मैदान पर हाईएस्ट टोटल 621 रन का रहा है जो उसने श्रीलंका के खिलाफ 2020 में बनाए थे.

आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी, नेटवर्थ के मामले में विराट कोहली का एक चौथाई भी नहीं

शुभमन गिल ने ठोका शतक, यशस्वी जायसवाल ने जमाई हाफ सेंचुरी, बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले विरोधी खेमे में खलबली

भारत बनाम साउथ अफ्रीका सेंचुरियन में हेड टू हेड
भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें सेंचुरियन में 3 टेस्ट खेल चुकी हैं जिसमें भारत को एक टेस्ट में जीत मिली है वहीं 2 टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया का इस वेन्यू पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाईएस्ट टोटल 459 रन रहा है जो उसने साल 2010 में बनाए थे. भारतीय टीम का इस विकेट पर लोएस्ट टोटल 136 रन रहा है. इस विकेट पर विराट कोहली के भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाए हैं. विराट ने यहां 4 पारियों में 211 रन बनाए हैं.

भारत बनाम साउथ अफ्रीका वेदर रिपोर्ट
मौसम रिपोर्ट के मुताबिक भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश की संभावना है. बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन 25 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई गई है. 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. सोमवार को भी बारिश के आसार हैं वहीं टेस्ट के पहले दिन जोरदार बारिश हो सकती है. बारिश के बाद तेज गेंदबाज बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट सकते हैं.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Rohit sharma, Virat Kohli, Weather forecast

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *