DMCA.com Protection Status सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन दहाड़ा भारतीय शेर,रबाडा के ‘पंजे’ को मुंहतोड़ जवाब – News Market

सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन दहाड़ा भारतीय शेर,रबाडा के ‘पंजे’ को मुंहतोड़ जवाब

सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन दहाड़ा भारतीय शेर,रबाडा के 'पंजे' को मुंहतोड़ जवाब

[ad_1]

नई दिल्ली. सेंचुरियन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर बॉक्सिंग डे पर शुरू हुआ. टॉस मेजबान टीम के कप्तान तेंबा बवूमा ने जीता और गेंदबाजी करने का फैसला लिया. अनुभवी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 5 विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी को झकझोर दिया. इस गेंदबाजी के आगे एक भारतीय बैटर डट कर सामना करता नजर आया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक 70 रन ठोक स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया.

भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे के पहले दिन खराब शुरुआत के बाद केएल राहुल की दमदार फिफ्टी की बदौलत जोरदार वापसी की. 107 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद टीम ने कमबैक किया और बारिश की वजह से मैच रोके जाने तक 8 विकेट पर 208 रन बनाए. पहले दिन के खेल में 59 ओवर की गेंदबाजी हो पाई जिसमें टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे.

रबाडा ने झटके 5 विकेट
टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम पर अनुभवी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने करारा वार किया. सबसे पहले कप्तान रोहित शर्मा को महज 5 रन पर आउट कर विकटों का खाता खोला. फिर जब श्रेयस अय्यर और विराट कोहली की जोड़ी जमकर स्कोर आगे बढ़ा रही थी तो दोनों को ही वापसी का टिकट थमा दिया. अय्यर को 31 रन पर बोल्ड किया तो कोहली को 38 रन के स्कोर पर विकेट के पीछे शिकार बनाया. आर अश्विन और शार्दुर ठाकुर का विकेट लेकर इस धुरंधर ने अपने 5 विकेट पूरे किए. इसी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में रबाडा ने 500 विकटों का आंकड़ा भी छुआ.

केएल राहुल का मुंहतोड़ जवाब
एक तरफ से जब कगिसो रबाडा ने जोरदार हमला करते हुए भारत के तमाम बड़े विकेट झटके लिए तो वहीं दूसरी छोर पर जमकर केएल राहुल ने फिफ्टी ठोकी. नीचले क्रम में पहले शार्दुल ठाकुर और फिर जसप्रीत बुमराह के साथ अहम साझेदारी कर रबाडा के 5 विकटों के जश्न को फीका किया.

पहले दिन का खेल बारिश की वजह से पूरा नहीं खेला जा सका. 59 ओवर में भारत ने 8 विकेट पर 208 रन बनाए थे. केएल राहुल 105 गेंद का सामना कर 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 70 रन बनाकर खेल रहे थे. दूसरी छोर पर उनका साथ मोहम्मद सिराज निभा रहे थे. पहले दिन के खेल में भारत ने 200 रन का आंकड़ा पार किया और अब दूसरे दिन केएल स्कोर को 250 तक पहुंचाना चाहेंगे.

Tags: India vs South Africa, Kagiso rabada, KL Rahul, Rohit sharma, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *