DMCA.com Protection Status सूर्यकुमार ने रिंकू को थमाई ट्रॉफी… कायम है धोनी की वर्षों पुरानी परंपरा – News Market

सूर्यकुमार ने रिंकू को थमाई ट्रॉफी… कायम है धोनी की वर्षों पुरानी परंपरा

सूर्यकुमार ने रिंकू को थमाई ट्रॉफी... कायम है धोनी की वर्षों पुरानी परंपरा

[ad_1]

हाइलाइट्स

रिंकू सिंह के लिए टी20 सीरीज शानदार रही
जितेश ने भी डेब्यू मैच में खेली चमकदार पारी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जो वर्षों पहले ट्रेंड शुरू किया था, वह आज भी कायम है. धोनी के बाद टीम इंडिया के कई नए कप्तान बने लेकिन उन्होंने माही की इस परंपरा को टूटने नहीं दिया. विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या के बाद अब सूर्यकुमार यादव ने इस काम को बखूबी अंजाम दिया जिसकी खूब वाहवाही हो रही है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5वें टी20 में 6 रन से हराकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया की यह पहली सीरीज जीत है. सूर्या अब साउथ अफ्रीका में टी20 टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का वर्षों पुराना ट्रेंड आखिर है क्या? जिसे बेंगलुरु में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) नहीं भूले. तो चलिए हम आपको बताते है. दरअसल, पांचवां मैच के जीतने के बाद जब सूर्यकुमार यादव को सीरीज की ट्रॉफी दी गई तब उन्होंने उसे युवा बैटर रिंकू सिंह (Rinku Singh) को थमा दिया. रिंकू के साथ जितेश शर्मा भी ट्रॉफी को पकड़कर जश्न मनाने लगे. महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे पहले यह प्रथा शुरू की थी. धोनी जब भी ट्रॉफी जीतते थे तब वह युवाओं को उसे दे देते थे. उस परंपरा को बाद में कोहली और रोहित भी निभाते हुए नजर आए.

एमएस धोनी की वो बात… शाई होप ने सेंचुरी जड़ने के बाद माही को किया याद, विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की

IPL 2024 Auction: बेन स्टोक्स की जगह किसे टारगेट कर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स, अंबाती रायडू का विकल्प ढूंढ़ना भी जरूरी

बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो
बीसीसीआई ने सोशल मीडिया के एक्स डॉट कॉम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें सूर्यकुमार यादव ट्रॉफी को रिंकू सिंह को देते हुए नजर आ रहे हैं. रिंकू के साथ टीम के सभी खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ बेहद खुश नजर आए. रिंकू के लिए यह सीरीज बेहद यादगार रही. उन्होंने इस सीरीज में मैच फिनिशर की भूमिका निभाई.

सूर्यकुमार की कप्तानी में साउथ अफ्रीका में टी20 खेलेगी टीम इंडिया
भारतीय टीम अब साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होगी जहां वह मेजबान टीम के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. सूर्यकुमार यादव की अगुआई में टीम इंडिया टी20 में मेजबानों से दो दो हाथ करेगी. सीरीज का पहला टी20 मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. टी20 सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसकी कप्तानी केएल राहुल करेंगे. इसके बाद दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे जिसमें टीम इंडिया की अगुआई रोहित शर्मा करते हुए नजर आएंगे.

Tags: IND vs AUS, Rinku Singh, Suryakumar Yadav



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *