DMCA.com Protection Status साउथ अफ्रीका में कौन भारतीय है शतकों का बादशाह, ना सचिन…ना रोहित शर्मा – News Market

साउथ अफ्रीका में कौन भारतीय है शतकों का बादशाह, ना सचिन…ना रोहित शर्मा

VIDEO: 8 साल... 40 मैच, संजू पहला शतक जड़ने के बाद क्यों दिखाने लगे बाइसेप्स?

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के दौरे पर कमाल का प्रदर्शन किया है. पहले टी20 सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म किया और अब वनडे में 2-1 से जीत हासिल तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाया. निर्णायक मुकाबले में भारत के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज संजू सैमसन ने शानदार शतक जमाया. साउथ अफ्रीका की धरती पर शतक जमाने के साथ ही उन्होंने एक बेहद खास क्लब में जगह बनाई.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत हासिल की. पहले मुकाबले में भारत ने एकतरफा जीत दर्ज की थी जबकि मेजबान ने दूसरे मुकाबले में पलटवार कर इसे जीता. निर्णायक मैच में भारतीय टीम ने संजू सैमसन के शतक और अर्शदीप सिंह के चार विकेट के दम पर जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही मौजूदा दौरे पर टीम इंडिया ने अजेय रथ जारी रखा. टी20 सीरीज भारत ने बराबर की थी.

कौन है साउथ अफ्रीका में वनडे सेंचुरी किंग
भारतीय टीम के लिए साउथ अफ्रीका में वनडे शतक जमाने वाले संजू सैमसन आठवें बैटर बने. इससे पहले सात भारतीय बैटर ने ऐसा किया था जिसमें डब्लू वी रमन, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, शिखर धवन, विराट कोहली, रोहित शर्मा, यूसुफ पठान के नाम शामिल हैं. इन लिस्ट में शामिल 1 बैटर को छोड़कर सभी ने साउथ अफ्रीका में खेलते हुए एक एक बार शतक का आंकड़ा छुआ.

विराट कोहली वो भारतीय हैं जिनके नाम साउथ अफ्रीका में बल्लेबाजी कर तीन शतक जमाने का रिकॉर्ड है. इस टीम के खिलाफ वनडे में कोहली के नाम 5 शतक हैं. जिसमें से तीन उनके घर पर खेलते हुए ठोका है. डरबन वनडे में 112, केप टाउन में खेलते हुए 160 रन नाबाद और सेंचुरियन में 129 रन की नाबाद पारी खेली थी. यह तीनों ही शतक उन्होंने 2018 को दौरे पर लगाया था.

Tags: India vs South Africa, Sachin tendulkar, Sanju Samson, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *