DMCA.com Protection Status साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में होगा सेमीफाइनल, भारत का मुकाबला किस टीम से? – News Market

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में होगा सेमीफाइनल, भारत का मुकाबला किस टीम से?

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में होगा सेमीफाइनल, भारत का मुकाबला किस टीम से?

[ad_1]

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल के लिए चार टीमों में से तीन के नाम पर फैसला हो चुका है. भारत ने अपने लगातार 7 मुकाबले जीतने के बाद सबसे पहले अगले दौर में जगह पक्की की थी. इसके बाद साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया और अब ऑस्ट्रेलिया भी अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ है. आखिरी टीम के नाम पर फैसला होना बाकी है.

भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में हर दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन अब तक बेहद शानदार रहा है. टीम इंडिया ने अब खेले भी 8 मुकाबले जीते हैं. साउथ अफ्रीका ने 8 में से 6 में जीत हासिल की है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी 8 मैच खेलने के बाद 6 में जीत हासिल किया है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए असली टक्कर है जहां कीवी टीम का दावा ज्यादा मजबूत है.

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में सेमीफाइनल
अंक तालिका में भारतीय टीम पहले स्थान पर है और लीग मुकाबलों के खत्म होने तक टॉप कायम रहेगी. साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के पास 6-6 जीत के बराबर अंक हैं. दूसरे और तीसरे स्थान पर यही दोनों टीम रहने वाली है. ऐसे में एक सेमीफाइनल इन दोनों टीमों के बीच पक्का हो गया है.

किस टीम से होगा भारत का सामना
भारतीय टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर है और उसके साथ सेमीफाइनल में चौथे नंबर की टीम को खेलना है. ऐसे में न्यूजीलैड और पाकिस्तान या फिर अफगानिस्तान में से कोई एक टीम सामने हो सकती है. न्यूजीलैंड की टीम अगर श्रीलंका को हरा देती है तो पाकिस्तान और अफगानिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा. अगर न्यूजीलैंड हार जाए और पाकिस्तान इंग्लैंड को हरा दे तो भारत से उसका सामना सेमीफाइनल में होगा. अफगानिस्तान तभी आगे जाएगा जब न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का मैच बारिश में धुल जाए और वो साउथ अफ्रीका को हरा दे.

Tags: World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *