DMCA.com Protection Status सचिन तेंदुलकर के ODI शतकों के विश्‍व रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूके विराट – News Market

सचिन तेंदुलकर के ODI शतकों के विश्‍व रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूके विराट

सचिन तेंदुलकर के ODI शतकों के विश्‍व रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूके विराट

[ad_1]

नई दिल्‍ली. विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतकों के सचिन तेंदुलकर के विश्‍व रिकॉर्ड की बराबरी करने से महज पांच रन से चूक गए. विराट कोहली ने वर्ल्‍ड कप 2023 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 95 रन की शानदार पारी खेली. वे छक्‍का लगाने की कोशिश में आउट हो गए. विश्‍व कप में विराट कोहली का बल्‍ला जमकर रन बरसा रहा है. आज के मैच में किंग कोहली ने आठ चौके और दो छक्‍के लगाए. उन्‍होंने 104 गेंदों पर 95 रन की पारी खेली. जिसके दम पर टीम इंडिया ने चार विकेट से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया.

न्‍यूजीलैंड की टीम पहले बैटिंग करते हुए 273 रन पर ऑलआउट हो गई. डेरिल मिचेल के बैट से अहम 130 रन आए. इसके बाद लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान विराट कोहली के लिए इस मैच में भी कुछ-कुछ बांग्‍लादेश के खिलाफ पिछले मैच जैसी ही स्थिति पैदा हो गई थी. जीत के लिए जितने रन भारत को चाहिए थे, विराट को भी लगभग उतने ही रन की जरूरत अपना शतक पूरा करने के लिए थी. केएल राहुल की तर्ज पर इस बार रवींद्र जडेजा ने विराट का साथ निभाया. 48वें ओवर की चौथी गेंद पर वो मैट हेनरी का शिकार हो गए. छक्‍का लगाने के प्रयास में वो ग्‍लेन फिलिप्‍स को आसान कैच दे बैठे.

यह भी पढ़ें:- डेरिल मिचेल ने भारत के खिलाफ वो कर दिया जो 2 WC विजेता सहित 3 प्‍लेयर कर सके, एक ने लिया संन्‍यास, दूसरा रिजर्व में

वर्ल्‍ड कप में विराट अब तक पांच पारियों में एक शतक और चार अर्धशतक लगा चुके हैं. पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच को छोड़कर अन्‍य सभी मैचों में विराट के बैट से कम से कम अर्धशतक जरूर आया है.

ऑस्‍ट्रेलिया: चेन्‍नई में आठ अक्‍टूबर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच के साथ भारत ने विश्‍व कप 2023 में अपने अभियान का आगाज किया था. इस मैच में सस्‍ते में तीन विकेट गिरने के बाद पूर्व कप्‍तान ने रन चेज के दौरान जिम्‍मेदारी उठाई. कोहली के बैट से अहम 85 रन आए. जिसके दम पर भारत ने छह विकेट से यह मैच अपने नाम किया.

अफगानिस्‍तान: फिर अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच के दौरान भारत को 273 रनों का लक्ष्‍य मिला. रन चेज के दौरान फिर विराट का बल्‍ला जमकर बोला. 55 रन की पारी खेल कर विराट ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. इसके बाद टीम इंडिया ने आठ विकेट से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया.

पाकिस्‍तान: पाकिस्‍तान के खिलाफ विराट फ्लॉप रहे. वो टीम की जीत में ज्‍यादा योगदान नहीं दे पाए. उन्‍होंने 16 रन की पारी खेली. हालांकि अन्‍य बैटर्स के अच्‍छे योगदान के चलते भारत ने यह मैच जीत लिया.

सचिन के विश्‍व रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूके विराट, छक्‍के की तलाश में गंवा बैठे शतक

बांग्‍लादेश: बांग्‍लादेश के खिलाफ विराट ने शानदार शतक जड़ा. उनके बैट से नाबाद 103 रन आए. केएल राहुल ने इस शतक में उनकी बड़ी मदद की. भारत को जीत के लिए अंत में उतने ही रन चाहिए थे जितने विराट को शतक के लिए जरूर थी. केएल ने अपने बैट से रन नहीं बनाया और विराट ने इस तरह अंत में आतिशी पारी खेलकर अपना शतक पूरा किया.

न्‍यूजीलैंड:  न्‍यूजीलैंड के खिलाफ किंग कोहली का बल्‍ला फिर चला. आज वो शतक से भले ही पांच रन से चूक गए हों लेकिन इसके बावजूद अर्धशतकीय पारी खेलकर उन्‍होंने यह साबित कर दिया कि वो बड़े टूर्नामेंट के खिलाड़ी हैं.

Tags: IND vs NZ, Sachin tendulkar, Virat Kohli, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *