DMCA.com Protection Status श्रेयस अय्यर ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का सबसे तेज शतक ठोका – News Market

श्रेयस अय्यर ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का सबसे तेज शतक ठोका

श्रेयस अय्यर ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का सबसे तेज शतक ठोका

[ad_1]

नई दिल्‍ली. वर्ल्‍डकप 2023 के अंतर्गत बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले (India vs New Zealand)में भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को ‘डबल मजा’ मिला.मुंबई में खेले जा रहे इस मैच में जहां विराट कोहली ने अपना 50वां वनडे शतक जड़ते हुए महान सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को पछाड़ा, वही श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी मैच में लगातार अपना दूसरा शतक पूरा करने में सफल रहे.इन दोनों बैटरों ने शतक जड़ते हुए यह सुनश्चित किया कि टीम बड़े स्‍कोर तक पहुंचे. भारत ने 4 विकेट पर 397 रन बनाए. श्रेयस विश्व कप के सेमीफाइनल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. यह आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड के नॉकआउट का सबसे बड़ा टोटल है.

महज 35 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्‍कों की मदद से अर्धशतक पूरा करने वाले श्रेयस ने अपना शतक 67 गेंदों पर तीन चौकों और आठ छक्‍कों की मदद से पूरा किया.पारी के 48वें ओवर में टिम साउदी की पहली गेंद पर उन्‍होंने छक्‍का जड़ा और अगली ही गेंद पर सिंगल लेकर वनडे में अपना पांचवां शतक पूरा किया.यह वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में अब तक का सबसे तेज शतक रहा.उनकी पारी की खास बात यह रही कि मुंबई के इस बल्‍लेबाज ने अपने होमग्राउंड में चौकों से कही अधिक छक्‍के लगाए. श्रेयस और सचिन ने तीसरे विकेट के लिए 163 रन की साझेदारी की. बता दें, श्रेयस ने नीदरलैंड्स के खिलाफ टीम इंडिया के अंतिम लीग मैच में भी शतक जमाया था.उन्‍होंने डच टीम के खिलाफ नाबाद 128 रनों की पारी खेली थी.

श्रेयस इस मामले में तीसरे नंबर पर पहुंचे
विश्व कप में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में श्रेयस तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस दौरान वीरेंद्र सहवाग का पीछे छोड़ा. सहवाग ने 81 गेंदों पर शतक जड़ा था जबकि कोहली ने 83 गेंदों पर विश्व कप में सेंचुरी ठोकी थी. वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने का भारतीय रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम दर्ज है. राहुल ने 62 जबकि रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर शतक जड़ा है. श्रेयस 67 गेंदों पर शतक ठोक तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

कोहली ने वानखेड़े में बनाया ‘विराट’ रिकॉर्ड, सचिन का 20 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा, रोहित को भी लिया लपेटे में

डेविड वॉर्नर का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले बड़ा ऐलान, 8 करोड़ रुपये को मारी…

70 गेंदों पर 105 रन बनाकर आउट हुए श्रेयस 

श्रेयस ने 70 गेंदों पर 8 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 105 रन बनाए. उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 128 गेंदों पर 163 रन की पारी खेली. विराट कोहली इस दौरान अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए खेल के इतिहास में 50 वनडे शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. कोहली ने तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद को स्क्वायर लेग पर खेल कर दो रन के साथ 106 गेंद में अपना शतक पूरा किया. उन्होंने करियर की 279 वीं पारी में शतकों का अर्धशतक पूरा किया. कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में महान तेंदुलकर की मौजूदगी में यह उपलब्धि हासिल की.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, ODI World Cup, Shreyas iyer, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *