DMCA.com Protection Status शुभमन गिल ODI रैंकिंग में नंबर वन के करीब पहुंचे, खतरे में बाबर आजम की कुर्सी – News Market

शुभमन गिल ODI रैंकिंग में नंबर वन के करीब पहुंचे, खतरे में बाबर आजम की कुर्सी

शुभमन गिल ODI रैंकिंग में नंबर वन के करीब पहुंचे, खतरे में बाबर आजम की कुर्सी


हाइलाइट्स

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में ठोकी सेंचुरी
गिल शुरुआती 2 वनडे में 178 रन जुटा चुके हैं
भारतीय ओपनर ने करियर का छठा वनडे शतक जड़ा

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) इस समय प्रचंड फॉर्म में हैं. गिल ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मैच में शानदार शतक जड़ा. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 200 रन की साझेदारी कर भारत के बड़े स्कोर की नींव रखी. इसके साथ गिल आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर वन के नजदीक पहुंच गए हैं. इस समय पहले नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं, जिनकी कुर्सी अब खतरे में दिखाई दे रही है.

शुभमन गिल ने इंदौर वनडे में 97 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 104 रन की पारी खेली. आईसीसी वनडे रैंकिंग में बाबर आजम 857 रेटिंग अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं जबकि गिल 814 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. गिल के पास वनडे वर्ल्ड कप से पहले रैंकिंग में नंबर वन पर आने का सुनहरा मौका है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने से पहले उन्हें नंबर वन बनने के लिए 200 रनों की जरूरत थी. गिल ने मोहली में खेले गए पहले वनडे में 74 रन बनाए जबकि इंदौर वनडे में उन्होंने 104 रन की पारी खेली. गिल शुरुआती 2 वनडे में 178 रन बना चुके हैं. तीसरे वनडे में 22 रन बनाने के साथ ही गिल वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच जाएंगे.

ODI वर्ल्ड कप को लेकर सबसे बड़ी भविष्यवाणी, दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा- इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा फाइनल

पाकिस्तानी कोच फूट फूटकर क्यों रोने लगा? आंसू खुशी के थे या गम के? वीडियो में देखिए

वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम के पास कोई सीरीज नहीं
बाबर आजम वर्ल्ड कप से पहले कोई सीरीज नहीं खेलेंगे. ऐसे में गिल नंबर वन के साथ वर्ल्ड कप में उतर सकते हैं. गिल ने इससे पहले एशिया कप में भी शानदार फॉर्म दिखाई थी. उन्होंने एशिया कप 2023 में सर्वाधिक 303 रन बनाए थे. बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर में गिल ने धमाकेदार शतक जड़ा था.

शुभमन गिल सबसे तेज 6 वनडे शतक जड़ने वाले भारतीय बने
शुभमन गिल ने वनडे करियर का अपना छठा शतक जड़ा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में यह उनकी पहली सेंचुरी है. गिल वनडे में सबसे तेज 6 शतक जड़ने वाले भारतीय बैटर बन गए हैं. उन्होंने 35 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है जबकि शिखर धवन ने 6 वनडे शतक के लिए 46 पारियों का सहारा लिया था वहीं केएल राहुल ने 53 पारियों में छठा वनडे शतक जड़ा था.

Tags: Babar Azam, ICC Rankings, IND vs AUS, India vs Australia, Shubman gill



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *