DMCA.com Protection Status शुभमन गिल वर्ल्ड कप में मचा सकते हैं तबाही, सचिन तेंदुलकर का ढाई दशक पुराना रिकॉर्ड खतरे में – News Market

शुभमन गिल वर्ल्ड कप में मचा सकते हैं तबाही, सचिन तेंदुलकर का ढाई दशक पुराना रिकॉर्ड खतरे में

शुभमन गिल वर्ल्ड कप में मचा सकते हैं तबाही, सचिन तेंदुलकर का ढाई दशक पुराना रिकॉर्ड खतरे में

[ad_1]

हाइलाइट्स

शुभमन गिल इस साल वनडे में 5 शतक जमा चुके हैं
गिल पहली बार विश्व कप में खेलने को बेताब हैं
24 साल के गिल डेब्यू वर्ल्ड कप को बना सकते हैं यादगार

नई दिल्ली. प्रचंड फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) करियर के पहले वर्ल्ड कप (ODI World Cup) में इतिहास कायम कर सकते हैं. गिल के लिए साल 2023 अभी तक बेहतरीन रहा है. वह पहली बार वनडे विश्व कप में खेलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वनडे विश्व कप 2023 से पहले गिल कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ एक बेहतर ओपनिंग पार्टनर बनकर उभरे हैं. उन्होंने इस दौरान क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में ईशान किशन, शिखर धवन और केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है. गिल आगामी विश्व कप में दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का 25 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं.

दाएं हाथ के बैटर शुभमन गिल 2023 में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं. वह इस साल 5 सेंचुरी जड़ चुके हैं जिनमें एक डबल सेंचुरी भी शामिल है जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़े हैं. इस साल गिल अभी तक 1230 रन ठोक चुके हैं. वह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 25 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने के हॉट फेवरेट हैं.

IND vs NED Head to Head: बेमेल मुकाबले में नीदरलैंड्स पर हावी टीम इंडिया, 20 साल के इतिहास में कितनी बार हुई है टक्कर?

शुभमन गिल नीदरलैंड्स के खिलाफ शतक जड़कर भी क्यों नहीं बन सकते नंबर वन? बाबर की बादशाहत रहेगी कायम

सचिन ने 1998 में 1894 रन बनाए थे
आईपीएल में गुजरात टाइटंस की ओर से ओपनिंग करने वाले गिल के पास क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक रन के रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका है. तेंदुलकर के नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने साल 1998 में वनडे में कुल 1894 रन बनाए थे. शुभमन गिल को सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अब 664 रन चाहिए जो वह इस साल बना सकते हैं. गिल के पास इस साल अभी 12 से 14 वनडे मैच बचे हुए हैं. भारतीय टीम वर्ल्ड कप में कम से कम 9 मैच खेलेगी. इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिसंबर में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

शुभमन गिल 2000 का आंकड़ा भी छू सकते हैं
शुभ्मान गिल साल 2023 में अभी तक 20 वनडे में 1230 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका औसत 72.35 रहा है. गिल यदि 868 या 1008 रन बनाते हैं तो फिर वह इस फॉर्मेट में 2000 का आंकड़ा छू सकते हैं. एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में गिल अभी ओवरऑल 44वें नंबर पर हैं. इस लिस्ट में टॉप 5 में भारतीय बैटर्स की संख्या ज्यादा है. सचिन ने 1998 में 1894 और 1996 में 1611 रन बनाए हैं जबकि सौरव गांगुली 1767 रन के साथ दूसरे वहीं राहुल द्रविड़ 1761 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

Tags: ODI World Cup, Sachin tendulkar, Shubman gill, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *