DMCA.com Protection Status शमी आए… विकेट दिलाए और छा गए, एक ही झटके में तोड़ दिया ‘जंबो’ का रिकॉर्ड – News Market

शमी आए… विकेट दिलाए और छा गए, एक ही झटके में तोड़ दिया ‘जंबो’ का रिकॉर्ड

शमी आए... विकेट दिलाए और छा गए, एक ही झटके में तोड़ दिया 'जंबो' का रिकॉर्ड

[ad_1]

हाइलाइट्स

मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली ही गेंद पर विकेट लिया
शमी को शार्दुल ठाकुर की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिला

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup)  में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली है. शमी मौजूदा विश्व कप में पहली बार प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए हैं. उन्होंने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट लेकर अपने कप्तान और टीम मैनेजमेंट को यह बता दिया कि वह इस बड़े टूर्नामेंट में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाने को पूरी तरह से तैयार हैं. शमी ने दिग्गज अनिल कुंबले (Anil Kumble) का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है.

33 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को शार्दुल ठाकुर की जगह शामिल किया गया. शार्दुल इस विश्व कप में छाप छोड़ने में अभी तक नाकाम रहे हैं. ऐसे में टीम प्रबंधन ने कीवी टीम के खिलाफ शार्दुल की जगह शमी को मौका दिया. शमी को कप्तान रोहित ने न्यूजीलैंड की पारी के 9वें ओवर में गेंदबाजी के लिए बुलाया. इस भारतीय गेंदबाज ने पहली ही गेंद पर कीवी ओपनर विल यंग को क्लीन बोल्ड कर दिया. विश्व कप के इतिहास में शमी का यह 32वां विकेट है. शमी ने 12 पारियों में इस मुकाम पर पहुंचे हैं. उन्होंने इस दौरान पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले का रिकॉर्ड ध्वस्त किया. कुंबले ने 31 विकेट लेने के लिए 18 पारियों का सहारा लिया था.

शमी की वापसी मैच में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन, एक ही झटके में तोड़ दिया ‘जंबो’ का रिकॉर्ड

चैंपियन इंग्लैंड पर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा, कैप्टन बटलर का भी विश्वास डगमगाया, टीम इंडिया से कब है टक्कर

जहीर और श्रीनाथ के रिकॉर्ड पर नजर
मोहम्मद शमी विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने कुंबले को चौथे नंबर पर धकेल दिया है. इस लिस्ट में पहले और दूसरे नंबर पर क्रमश: जहीर खान और जवागल श्रीनाथ हैं. जहीर ने 23 पारियों में 44 विकेट चटकाए हैं वहीं श्रीनाथ ने 33 पारियों में 44 विकेट लिए हैं.

शमी को शार्दुल की जगह मिला मौका
इससे पहले, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए. चोटिल ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिला है वहीं शार्दुल ठाकुर की जगह शमी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला. शमी ने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच पिछले महीने सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली थी.

Tags: Anil Kumble, India vs new zealand, Mohammed Shami, ODI World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *