DMCA.com Protection Status वो मेरा बेटा ही क्यों ना हो… दागी क्रिकेटर की वापसी पर भड़का दिग्गज – News Market

वो मेरा बेटा ही क्यों ना हो… दागी क्रिकेटर की वापसी पर भड़का दिग्गज

वो मेरा बेटा ही क्यों ना हो... दागी क्रिकेटर की वापसी पर भड़का दिग्गज

[ad_1]

हाइलाइट्स

रमीज राज ने 2010 में हुए स्पॉट फिक्सिंग को किया याद
बोले- तब मुझे भी शर्मसार होना पड़ा था

नई दिल्ली. पाकिस्तान के दागी पेसर मोहम्मद आमिर की पीसीबी ने संन्यास से वापसी कराई है. आमिर ने आगामी टी20 विश्व के कप के लिए पाकिस्तान टीम में चयन के लिए खुद को उपलब्ध बताया है. 31 साल के मोहम्मद आमिर वही गेंदबाज हैं जिन्हें मैच फिक्सिंग के आरोप में जेल भी हुई थी. इस दागी क्रिकेटर की पाकिस्तान क्रिकेट में वापसी से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा गुस्से में हैं. राजा का कहना है कि आमिर ने जो घिनौना काम किया है, उसकी कोई माफी नहीं है. वर्तमान में कॉमेंटेटर की भूमिका निभा रहे रमीज ने यहां तक कह दिया कि उनका बेटा भी यदि फिक्सिंग में शामिल पाया जाता या क्रिकेट को शर्मसार करने वाले किसी गतिविधि में संलिप्त होता तो, वह उसे भी नहीं माफ करते.

रमीज राजा (Ramiz Raja) ने एक पाकिस्तानी चैनल से बातचीत में जब मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘ मोहम्मद आमिर के उपर मेरा मानना ये है कि उसे पाकिस्तान के लिए दोबारा नहीं खेलने देना चाहिए. बेशक क्रिकेट के नैतिक मानकों को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी मेरी नहीं है लेकिन सोसायटी और फैंस को यह समझने की जरूरत है कि जब उसने फिक्सिंग की थी, तब मैंने भी इसका अनुभव किया था. मैं लॉडर्स में उस समय कॉमेंट्री कर रहा था. मेरे जेहन में आज भी वो चीजें ताजा है जब मुझे नफरत मिली थी. क्योंकि लोगों को लगता था कि मैं भी उस टीम से जुड़ा हूं. आमिर पाकिस्तान की ओर से खेल रहा था.’

ये तो स्पिन का मर्डर कर रहा है… इससे ज्यादा बेरहम कोई नहीं.. इरफान पठान ने इस बैटर को बताया स्पिनर्स के लिए काल

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, पूर्व कप्तान सहित 2 खिलाड़ियों का हुआ एक्सीडेंट

आमिर को 2010 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था
मोहम्मद आमिर को मोहम्मद आसिफ और सलमान बट्ट के साथ साल 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था. इसके बाद आमिर को 5 साल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन कर दिया गया था. उन्हें कई रातें सलाखों के पीछे गुजारनी पड़ी. सजा काटने और बैन झेलने के बाद आमिर ने 2016 में फिर से क्रिकेट में वापसी की लेकिन उसके बाद से उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. राजा का कहना है कि यदि दुनिया में कोई भी क्रिकेटर दागी है तो, वह बाहर है. मेरी नजर में उसे माफी नहीं मिल सकती.

टी20 वर्ल्ड कप के 10 महारिकॉर्ड… कोहली का पीछा कर रहे रोहित, 8 साल से धोनी का रिकॉर्ड टूटने का कर रहा इंतजार

पाकिस्तान के 5 क्रिकेटर… जो भारतीय अभिनेत्रियों पर हो गए फिदा.. एक एक्ट्रेस ने तो खा ली थी जीने मरने की कसमें

मोहम्मद आमिर ने 2020 में लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट छोड़ दी थी
31 वर्षीय मोहम्मद आमिर ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था. इसके ठीक एक साल बाद यानी 2010 में उन्होंने व्हाइट गेंद से भी संन्यास ले लिया था. संन्यास के 3 साल बाद फिर आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का ऐलान किया. आमिर ने पीसीबी के नए मुखिया मोहसिन नकवी से बैठक के बाद खुद को टी20 विश्व कप के लिए खुद को उपलब्ध बताया है. टी20 विश्व कप का आयोजन 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में होगा.

Tags: Mohammad amir, Pcb, Ramiz Raja, T20 World Cup



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *