DMCA.com Protection Status वॉर्नर ने 14 घंटे के भीतर मार्करम को दूसरे नंबर से धकेला, कोहली- रोहित फिसले – News Market

वॉर्नर ने 14 घंटे के भीतर मार्करम को दूसरे नंबर से धकेला, कोहली- रोहित फिसले

वॉर्नर ने 14 घंटे के भीतर मार्करम को दूसरे नंबर से धकेला, कोहली- रोहित फिसले

[ad_1]

हाइलाइट्स

वॉर्नर WC 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचे
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 5वें से 8वें नंबर पर खिसक गए हैं

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) इस समय प्रचंड फॉर्म में हैं. वॉर्नर ने न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup) के 27वें मुकाबले में 91 रन की पारी खेली. उन्होंने 65 गेंदों पर 5 चौके और 6 छक्के जड़े. इसके साथ वॉर्नर मौजूदा विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र टॉप 3 में पहुंच गए हैं. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 5वें से 8वें नंबर पर खिसक गए वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) तीसरे से 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं. हालांकि विराट और रोहित (Rohit Sharma) रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी पारी खेलकर फिर से टॉप 3 में पहुंच सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रन से हराकर मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की. वॉर्नर और ट्रेविस हेड की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 175 रन की साझेदारी की. वॉर्नर 6 पारियों में 2 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 413 रन बनाकर मौजूदा विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. कीवी बैटर रचिन रवींद्र ने 89 गेंदों पर 116 रन बनाए. रचिन ने 9 चौके और 5 छक्के लगाए. रचिन ने इस लिस्ट में बड़ी छलांग लगाते हुए तीसरा स्थान हासिल किया है. उन्होंने 6 पारियों में 406 रन जुटाए हैं. रचिन भारतीय स्टार बैटर विराट कोहली को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. साउथ अफ्रीका के अनुभवी विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक 6 पारियों में 432 रन के साथ टॉप पर बने हुए हैं.

NED vs BAN: नीदरलैंड्स की वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत, बांग्लादेश को 87 रन से रौंदा

कौन हैं क्रिकेटर केशव महाराज की वाइफ लेरिशा? जिसने कथक के जरिए जीता था सास का दिल, भारत से है खास कनेक्शन

विराट 1 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 356 रन जोड़ चुके हैं
पाकिस्तान के खिलाफ 91 रन की पारी खेलकर दूसरे नंबर पर पहुंचने वाले साउथ अफ्रीका के बैटर एडेन मार्करम 14 घंटे के भीतर दूसरे नंबर की कुर्सी गंवा चुके हैं. मार्करम 6 पारियों में 356 रन जोड़ चुके हैं जिसमें 1 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है. प्रोटियाज बैटर अब चौथे नंबर पर खिसक गया है. वहीं विराट कोहली 5 पारियों में 1 शतक और 3 अर्धशतक के साथ 354 रन जुटाकर 5वें नंबर पर लुढ़क गए हैं.

रोहित 6 पारियों में 311 रन बना चुके हैं
पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान 6 पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 333 रन जोड़कर छठे नंबर पर हैं वहीं न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल 6 मैचों में 322 रन के साथ सातवें नंबर पर हैं. रोहित के नाम 6 पारियों में 311 रन हैं और वह इस विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में 8वें नंबर पर हैं. रोहित और विराट का बल्ला विश्व कप में आग उगल रहा है. दोनों भारतीय बैटर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार पारी खेल सकते हैं.

Tags: Aiden Markram, David warner, ODI World Cup, Quinton de Kock, Rachin Ravindra, Rohit sharma, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *