DMCA.com Protection Status वेस्टइंडीज में बवाल, वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भारत से बदला लेने की तैयारी – News Market

वेस्टइंडीज में बवाल, वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भारत से बदला लेने की तैयारी

वेस्टइंडीज में बवाल, वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भारत से बदला लेने की तैयारी

[ad_1]

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए पिछले कुछ दिन बेहद खराब रहे. टीम इतिहास में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी. उसे क्वालिफायर टूर्नामेंट के सुपर-6 के एक मुकाबले में स्कॉटलैंड के हाथों हारकर शर्मिंदा होना पड़ा. इससे पहले ग्रुप राउंड में भी उसे जिम्बाब्वे और नीदरलैंड जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ करारी शिकस्त मिली थी. क्वालिफायर के बाद वेस्टइंडीज को 12 जुलाई से भारत के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. दौरे पर 3 वनडे और 5 टी20 भी हाेने हैं. यानी कुल 10 मैच. टीम इंडिया ने पिछले कुछ सालों पर वेस्टइंडीज को करारी मात दी है. ऐसे में बोर्ड ने खूंखार बैटर को टीम के साथ जोड़ा है, ताकि रोहित शर्मा की टीम से बदला लिया जा सके.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा को बतौर मेंटॉर टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया है. लारा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 500 रन की पारी, तो टेस्ट क्रिकेट में 400 रन की पारी खेल चुके हैं. टेस्ट की एक पारी में उनसे अधिक रन दुनिया का अन्य कोई बल्लेबाज नहीं बना सका है. वे 131 टेस्ट और 299 वनडे के मुकाबले खेल चुके हैं. यानी उनके बड़े अनुभव का फायदा टीम उठाना चाहती है.

दोनों फॉर्मेट में 10 हजार रन
आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ब्रायन लारा टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में 10 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. 54 साल के लारा ने 131 टेस्ट में 53 की औसत से 11953 रन बनाए हैं. 34 शतक और 48 अर्धशतक ठोका है. नाबाद 400 रन उनकी बेस्ट पारी है. वहीं वनडे के 299 मैच में लारा ने 40 की औसत से 10405 रन बनाए हैं. 19 शतक और 63 अर्धशतक जड़ा है. 169 रन उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही है.

IND vs WI: रोहित-शुभमन की जोड़ी फिर बनेगी बाधा! बढ़ेगा 3 ओपनर्स का इंतजार, क्या द्रविड़ निकालेंगे समाधान

पूर्व कप्तान ब्रायन लारा फर्स्ट क्लास के रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने 261 मैच में 52 की औसत से 22156 रन बनाए हैं. नाबाद 501 रन उनका बेस्ट रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए सीजन की दोनों ही टीमों की पहली सीरीज है. ऐसे में कोई भी टीम इसे हल्के में नहीं लेना चाहेगी. टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले दोनों सीजन के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही. दूसरी ओर वेस्टइंडीज का प्रदर्शन बेहद खराब रहा.

Tags: Brian Lara, India vs west indies, West indies

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *