DMCA.com Protection Status विरोधी को 96 रन में समेटा, झटके 7 विकेट, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जिसे हटाया, उसने मचाया कोहराम – News Market

विरोधी को 96 रन में समेटा, झटके 7 विकेट, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जिसे हटाया, उसने मचाया कोहराम

विरोधी को 96 रन में समेटा, झटके 7 विकेट, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जिसे हटाया, उसने मचाया कोहराम

[ad_1]

नई दिल्ली. क्रिकेट के खेल में एक कहावत बड़ी फिट बैठती है और वह यह है कि ऊंट कब किस करवट बैठ जाए, कोई नहीं जानता. क्रिकेटर का करियर भी ऐसा ही है. अर्श पर चल रहा क्रिकेटर कब फर्श पर पहुंच जाए या गुमनाम चल रहा खिलाड़ी कब सितारा हो जाए, पता ही नहीं चलता. अब श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को ही लीजिए. अभी ज्यादा दिन नहीं हुए हैं, जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस खिलाड़ी को अपनी टीम से बाहर कर दिया. उन्हें रीटेन नहीं किया. वानिंदु हसरंगा ने इसका जवाब अपने प्रदर्शन से दिया है. उन्होंने गुरुवार को खेले गए वनडे मुकाबले में 7 विकेट झटक लिए.

कोलंबो में गुरुवार को श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच वनडे मुकाबला हुआ. जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर मैच में पहले बैटिंग का फैसला लिया, जो उल्टा पड़ गया. वह भी तब, जब उसके ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत दी थी. जिम्बाब्वे के ओपनर जॉयलॉर्ड गुम्बी (29) और टी. काइतानो (17) ने पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की. वानिंदु हसरंगा ने टी. काइताने को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा. इसके बाद तो जैसे हसरंगा का जादू पूरे मैच पर छा गया. उन्होंने देखते ही देखते 7 विकेट झटक लिए, जिसका नतीजा यह रहा कि जिम्बाबवे की टीम महज 22.5 ओवर में 96 रन ऑलआउट हो गई.

वानिंदु हसरंगा का बॉलिंग एनालिसिस 5.5 ओवर, 1 मेडन, 19 रन, 7 विकेट रहा. यह वनडे क्रिकेट के इतिहास में सातवां सबसे बेहतरीन आंकड़ा है. चामिंडा वास के नाम दुनिया का बेस्ट बॉलिग एनालिसिस (8-3-19-8) रहा है. यह संयोग ही है कि श्रीलंका के चामिंडा वास ने जिम्बाब्वे के खिलाफ कोलंबो में ही 8 विकेट लेकर इतिहास रचा था. वे दुनिया के एकमात्र गेंदबाज हैं, जिनके नाम वनडे मैच में एक पारी में 8 विकेट दर्ज हैं.

गुस्सा ना करता तो धोनी-विराट जैसा होता करियर, पैर पर खुद मारी कुल्हाड़ी, U-Turn की नायाब मिसाल…

अब लौटते हैं वानिंदु हसरंगा की ओर. आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले हसरंगा को नवंबर 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रिलीज कर दिया. अब हसरंगा ने अपनी स्पिन का जादू बिखेरका आरसीबी मैनेजमेंट को अपना जवाब दे दिया है. बता दें कि आरसीबी ने श्रीलंका के इस स्पिनर को 2022 के आईपीएल ऑक्शन में 10.75 करोड़ में खरीदा था. आईपीएल 2024 में हसरंगा सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते नजर आएंगे. सनराइजर्स हैदराबाद ने वानिंदु हसरंगा को 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा है.

Tags: IPL, IPL 2024, Royal Challengers Bangalore, Sri lanka, Wanindu Hasaranga

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *