DMCA.com Protection Status विराट या रोहित नहीं… इस युवा खिलाड़ी को गगूल पर सबसे ज्यादा किया गया सर्च – News Market

विराट या रोहित नहीं… इस युवा खिलाड़ी को गगूल पर सबसे ज्यादा किया गया सर्च

विराट या रोहित नहीं... इस युवा खिलाड़ी को गगूल पर सबसे ज्यादा किया गया सर्च

[ad_1]

हाइलाइट्स

शुभमन गिल के लिए साल 2023 बेहतरीन रहा है
गिल ने इस साल वनडे में सर्वाधिकि रन बनाए

नई दिल्ली. साल 2023 विदा होने को है. लोग नए साल का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. हर साल की तरह सर्च इंजन गूगल ने इस साल की रिपोर्ट भी जारी की है जिसमें बताया गया है कि मौजूदा वर्ष में किस क्रिकेटर को सबसे ज्यादा सर्च किया गया. गूगल की रिपोर्ट में सबसे ज्यादा सर्च वाले क्रिकेटर्स में विराट कोहली या रोहित शर्मा की जगह युवा स्टार ने बाजी मारी है. गूगल ट्रेंड 2023 में यानी इस साल सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेटर्स में टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल टॉप पर हैं. गिल के बाद आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से तबाही मचाने वाले न्यूजीलैंड के युवा ऑलराउंडर रचिन रवींद्र का नंबर आता है.

गूगल (Google Trends 2023) ने अलग अलग कैटेगरी की लिस्ट जारी की जिसमें अलग अलग चीजों के बारे में बताया गया है. खेल की बात करें तो इस साल कई बड़े टूर्नामेंट आयोजित हुए जिनमें वनडे वर्ल्ड कप, एशिया कप, एशियम गेम्स और महिला आईपीएल (WPL) शामिल है. इन सबके बावजूद इस साल विश्व कप (ICC Cricket World Cup) से ज्यादा लोगों ने आईपीएल को सर्च किया है. इस साल भारत में सर्च किए गए टॉप 10 खिलाड़ियों में गिल टॉप पर रहे. गिल के लिए यह साल बेहतरीन रहा. उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किए.

IND vs SA 2nd T20 Playing XI: जायसवाल या गायकवाड़, किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह, ईशान किशन होंगे बाहर!

IND vs SA 2nd T20I Pitch Report: सेंट जॉर्ज पार्क में किसका चलेगा जादू, गेंदबाज बरपाएंगे कहर या बल्लेबाजों की होगी चांदी

गिल ने वनडे में सबसे अधिक रन बनाए
शुभमन गिल (Shubman Gill) साल 2023 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर रहे. उन्होंने इस साल अपना पहला वनडे विश्व कप खेला. इस साल वनडे क्रिकेट में गिल के बल्ले से 41 छक्के निकले. मौजूदा साल में बतौर भारतीय वनडे में गिल सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में रोहित शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर रहे. रोहित ने इस साल वनडे में 67 छक्के उड़ाए. वनडे विश्व कप के बाद गिल साउथ अफ्रीका में टी20 सीरीज में वापसी कर रहे हैं. उन्हें विश्व कप के बाद ब्रेक दिया गया था.

रचिन ने वर्ल्ड कप में 578 रन जुटाए
दूसरी ओर, लेफ्ट हैंड बैटर रचिन रवींद्र ने आईसीसी विश्व कप 2023 में बल्ले से चमक बिखेरी. रवींद्र को विश्व कप में ईश सोढ़ी के चोटिल होने पर न्यूजीलैंड टीम में जगह मिली थी. उन्होंने वर्ल्ड कप के 10 मैचों में 578 रन जुटाए. रचिन भारतीय मूल के क्रिकेटर हैं जिनपर आगामी आईपीएल ऑक्शन में करोड़ों की बरसात हो सकती है. रचिन के पिता बैंगलोर से ताल्लुकात रखते हैं. इस उदीयमान क्रिकेटर का नाम सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नाम के पहले शब्द को मिलाकर रखा गया है.

साल 2023 में सबसे ज्यादा आईपीएल को सर्च किया गया
इस साल सबसे ज्यादा आईपीएल को सर्च किया गया. दूसरे नंबर पर वनडे विश्व कप रहा. क्रिकेट मैच की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया मुकाबले को इस साल ज्यादा लोगों ने सर्च किया वहीं क्रिकेट से जुड़ सवाल पर लोगों ने क्रिकेट में टाइम आउट क्या होता है, उसको लोगों ने ज्यादा सर्च किए.

Tags: IPL, ODI World Cup, Rachin Ravindra, Rohit sharma, Shubman gill, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *