DMCA.com Protection Status विराट ने किया धोनी वाला कमाल, विकेट के पीछे से खूंखार बॉलर को दिलाया विकेट – News Market

विराट ने किया धोनी वाला कमाल, विकेट के पीछे से खूंखार बॉलर को दिलाया विकेट

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) टीम इंडिया ने पहला टेस्ट गंवाया. लेकिन दूसरे मुकाबले में केपटाउन रोहित एंड कंपनी ने जोरदार वापसी कर सभी को हैरान कर दिया. पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी की. उन्होंने एक के बाद एक विकेटों का छक्का ही लगा दिया. सिराज ने पहली ही गेंद से साउथ अफ्रीका पर अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया था. लेकिन सिराज की गेंदबाजी में विराट कोहली ने विकेटों के पीछे से धोनी वाला कमाल कर दिया.

साउथ अफ्रीका की शुरुआत बल्लेबाजी से खराब साबित हुई. शुरुआती 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हो सके. सिराज अपना बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेज अपना पंजा खोल चुके थे. जिसके बाद मार्को यान्सेन पर सभी की नजरें थी. मोहम्मद सिराज के हाथों में गेंद थी और विराट ने विकेट के पीछे से धोनी वाला कमाल कर दिया. स्लिप पर खड़े विराट कोहली ने सिराज को इशारा आउट स्विंग गेंद फेंककर कीपर के हाथों कैच करवाने का इशारा किया. सिराज ने वहीं गेंद फेंगी और बल्लेबाज राहुल के हाथों कैच करवा बैठे. विराट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

भारत के मिडिल ऑर्डर ने डुबोई लुटिया

55 रन पर साउथ अफ्रीका को समेटने के बाद टीम इंडिया भी लीड लेने उतरी. भारतीय टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही. टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 39 और 36 रन की पारी खेल टीम को बढ़त दिलाई. इसके बाद विराट कोहली ने भी शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन दूसरे छोर से मिडिल ऑर्डर में विकेटों की पतझड़ देखने को मिली. श्रेयस अय्यर, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हो सके. अफ्रीका की घात गेंदबाजी के सामने टीम इंडिया 153 रन पर ही सिमट गई.

IND vs SA: विराट की फिफ्टी से पहले हुए ड्रामा, बाउंड्री पर खड़े रहे कोहली, अंपायर के फैसले के बाद गए वापस

साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी का आगाज दमदार अंदाज में किया है. भारतीय गेंदबाज इस बार भी बाजी मारने के लिए जद्दोजहत करते नजर आ रहे हैं. 31 साल के इतिहास में भारतीय टीम ने अभी तक साउथ अफ्रीका को केपटाउन में मात नहीं दी है.

Tags: Ind vs sa, Mohammed siraj, Team india, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *