DMCA.com Protection Status व‍िराट कोहली के कंधे पर हाथ रखने वाले शख्‍स का सामने आया ऑस्‍ट्रेल‍ियाई कनेक्‍शन? स्‍टेड‍ियम में कैसे आया? – News Market

व‍िराट कोहली के कंधे पर हाथ रखने वाले शख्‍स का सामने आया ऑस्‍ट्रेल‍ियाई कनेक्‍शन? स्‍टेड‍ियम में कैसे आया?

व‍िराट कोहली के कंधे पर हाथ रखने वाले शख्‍स का सामने आया ऑस्‍ट्रेल‍ियाई कनेक्‍शन? स्‍टेड‍ियम में कैसे आया?

[ad_1]

भारत और ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच रव‍िवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच के दौरान सुरक्षा में चूक हुई. मैच के दौरान एक फिलिस्तीन समर्थक अचानक स्‍टेड‍ियम से मैदान में घुस गया और सुरक्षाकर्म‍ियों को गच्‍चा देकर पिच पर पहुंच गया. इस दौरान उसने बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली के साथ जबरदस्ती की और उनके कंधे पर हाथ भी रखा. इस फि‍लिस्तीन समर्थक ने चेहरे पर नकाब पहना हुआ था और बाद में सुरक्षाकर्मियों ने उसे उठाया और स्थानीय पुलिस को सौंप दिया.

पुलिस इस फिलिस्तीन समर्थक को चांदखेड़ा थाने ले गई और युवक को गिरफ्तार करने की कार्रवाई कर रही है. पुल‍िस की जांच में सामने आया है क‍ि यह युवक ऑस्ट्रेलियाई है और इसका नाम वैन जॉनसन है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम के अंदर कैसे पहुंचा.

क्‍या महेंद्र स‍िंह धोनी ने भी देखा वर्ल्‍ड फाइनल? जब ऑस्‍ट्रेल‍िया ने उठाया कप तो कहां थे और क्‍या कर रहे थे माही भाई?

स्‍टेड‍ियम के अंदर जाकर टी-शर्ट बदल ली
पुल‍िस ने खुलासा क‍िया है क‍ि 24 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई नागरिक वैन जॉनसन के भारतीय टी-शर्ट पहनकर स्टेडियम में एंट्री की थी. स्टेडियम में प्रवेश करने के बाद उसने फिलिस्तीन के समर्थन में लिखी टी-शर्ट पहन रखी थी. मौका पाकर स्टेडियम में चल रहे खेल के दौरान मैदान के बीच तक पहुंच गया. जब वह स्‍टेड‍ियम में आया तब भारतीय बल्लेबाजी 14वें ओवर में पहुंच गई थी. इसके बाद उसने फिलिस्तीन के झंडे के साथ विराट कोहली के कंधे पर हाथ रखा. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया.

फिलिस्तीन समर्थक पर उठाए सवाल
सवाल यह भी उठ रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मैच में वह फिलिस्तीन का झंडा लेकर कैसे पहुंचा. उसने एक टी-शर्ट पहनी हुई थी जिस पर ‘आजाद फिलिस्तीन’ लिखा था. यह भी सवाल उठ रहा है कि क्या उसने कोई और टी-शर्ट पहनी हुई थी? जब वह स्टेडियम में दाखिल हुआ. ग‍िरफ्तार शख्‍स की टीशर्ट पर सामने लिखा था स्टॉप बॉम्बिंग फ़िलिस्तीन. सवाल यह भी उठ रहा है कि आखिर इस युवक के विराट कोहली को गले लगाने के पीछे क्या सच्चाई है?

मैच से एक द‍िन पहले अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर जी.एस. मलिक ने जब मीडिया से बात की तो उन्होंने कहा था कि पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. स्टेडियम के अंदर 2 एनडीआरएफ, 10 बम दस्ते, रासायनिक, जैविक और परमाणु डिटेक्टरों सहित लगभग 3000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. विश्व कप का फाइनल मैच देखने के लिए स्टेडियम में वीवीआईपी लोगों का जमावड़ा लगा हुआ था. मैच के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्क्स और ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधिमंडल स्टेडियम में मौजूद रहे.

नई दुल्हन का तूफानी डांस, Video देखने के बाद आप भी पकड़ लेंगे माथा

इतना ही नहीं मैच देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट और गुजरात हाई कोर्ट के जस्टिस और पूर्व जस्टिस, सिंगापुर, अमेरिका, यूएई के राजदूत, उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल का परिवार भी स्टेडियम में मौजूद था. साथ ही असम के सीएम, मेघालय के सीएम, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मैच स्‍टेड‍ियम से देखा. इसके अलावा आरबीआई गवर्नर, गुजरात, तमिलनाडु और कई राज्यों के मंत्री समेत तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि ने मैच देखा. इसके अलावा जब बॉलीवुड सितारे भी स्टेडियम में मैच देख रहे हैं तो सुरक्षा खामियों को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं.

Tags: Icc world cup, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *