DMCA.com Protection Status वर्ल्ड कप से पहले कप्तान का बल्ला उगल रहा रन, पर टीम इंडिया से बाहर – News Market

वर्ल्ड कप से पहले कप्तान का बल्ला उगल रहा रन, पर टीम इंडिया से बाहर

वर्ल्ड कप से पहले कप्तान का बल्ला उगल रहा रन, पर टीम इंडिया से बाहर

[ad_1]

नई दिल्ली. वनडे वर्ल्ड कप नजदीक है. टूर्नामेंट के मुकाबले 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेले जाने हैं. टीम इंडिया अभी तैयारी के लिए वेस्टइंडीज में है. 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर है. वहीं घरेलू लिस्ट-ए टूर्नामेंट देवधर ट्रॉफी में भी कई खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं. इसमें से एक हैं साउथ जोन के कप्तान मयंक अग्रवाल. उन्होंने 2020 में विराट कोहली की कप्तानी में वनडे डेब्यू किया था, लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते जल्द ही टीम से बाहर हो गए थे. मयंक ने अंतिम वनडे मुकाबला नवंबर 2020 में खेला था. यानी वे 3 साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं.

32 साल के मयंक अग्रवाल लिस्ट-ए क्रिकेट में 13 शतक के अलावा 21 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. ऐसे में देखना होगा कि क्या वे वर्ल्ड कप से पहले सेलेक्टर्स का ध्यान आकर्षित कर पाते हैं या नहीं. उन्होंने देवधर ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में अब तक 4 मैचों में 3 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. इतना ही नहीं चारों मैच में बतौर कप्तान उन्होंने टीम यानी साउथ जोन को जीत भी दिलाई है. साउथ जोन की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर चल रही है.

98 रन की बेस्ट पारी खेली
मयंक अग्रवाल ने मौजूदा सीजन के पहले मुकाबले में नॉर्थ जोन के खिलाफ 64 रन बनाए. इसके बाद वेस्ट जाेन के खिलाफ 98, नॉर्थ-ईस्ट जाने के खिलाफ 32 और ईस्ट जोन के खिलाफ 84 रन बनाए. उन्होंने अब तक 70 की औसत से 278 रन बनाए हैं और सबसे अधिक रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं. अन्य कोई बैटर 220 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका है.

वर्ल्ड कप से पहले क्या बदलेगी ओपनिंग जोड़ी? बार-बार टीम को मिल रहा है धोखा, खूंखार बैटर का देख लीजिए रिकॉर्ड

मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया की ओर से 5 वनडे की 5 पारियों में 17 की औसत से 86 रन बनाए. 32 रन बेस्ट प्रदर्शन रहा. लिस्ट-ए करियर में ओपनर बैटर मयंक ने 102 पारियों में 47 की औसत से 4574 रन बनाए हैं. 176 रन बेस्ट प्रदर्शन है. उन्होंने भारतीय टीम की ओर से 21 टेस्ट की 36 पारियों में 41 की औसत से 1488 रन बनाए हैं. 4 शतक और 6 अर्धशतक लगाया है. 243 रन बेस्ट प्रदर्शन है. उन्होंने अंतिम टेस्ट मार्च 2022 में खेला था.

Tags: Mayank agarwal, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *