DMCA.com Protection Status वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान का एक और उलटफेर, पाक को बुरी तरह हराकर रचा इतिहास – News Market

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान का एक और उलटफेर, पाक को बुरी तरह हराकर रचा इतिहास

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान का एक और उलटफेर, पाक को बुरी तरह हराकर रचा इतिहास

[ad_1]

हाइलाइट्स

पाकिस्तान ने लगाई हार की हैट्रिक.
अफगानिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान को दी मात.

नई दिल्ली. पाकिस्तानी टीम की वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में हालत पतली हो चुकी है. कहा जा सकता है जिसका डर था वही हुआ, इंग्लैंड की अफगानिस्तान से हार के बाद पाकिस्तानी टीम सहमी हुई थी. बाबर आजम की टीम अफगानिस्तान के उलटफेर का शिकार हो चुकी है. पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया. टीम ने शुरुआत सधी हुई की लेकिन देखते ही देखते अफगानी स्पिनर्स पाकिस्तान पर पूरी तरह से हावी हो गए.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक ने शानदार अर्धशतकीय पारी को अंजाम दिया. उन्होंने 58 रन की पारी खेली, लेकिन इस विकेट के बाद सारी जिम्मेदारी कप्तान बाबर आजम संभालते नजर आए. इसके अलावा रिजवान, इमाम और सऊद शकील सस्ते में पवेलियन लौट गए. बाबर ने 74 रन की पारी खेली और पारी के अंत में शादाब और इफ्तिखार की 40-40 रन की तेज पारी ने बूस्ट मोड का काम किया और स्कोरबोर्ड पर 282 रन लगा दिए. अफगानिस्तान ने इस मैच में युवा स्पिनर नूर अहमद पर दांव खेला, जो पूरी तरह से सफल साबित हुआ. नूर ने इस मुकाबले में 3 अहम बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा लिया.

बल्लेबाजी में अफगानी ओपनर्स ने मचाई धूम

283 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानी टीम के ओपनर्स ने पाकिस्तान को धौंस दिखाना शुरू किया. रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहम जादरान के सामने पाकिस्तान की सभी शक्तियां फेल नजर आईं. गुरबाज ने 65 रन की पारी खेली जबकि जादरान ने 87 रन ठोक दिए. इसके बाद रहमत शाह ने भी बहती गंगा में हाथ धो लिए और अर्धशतक ठोक दिया. उन्होंने 77 रन की नाबाद पारी खेली. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को मात देकर इतिहास रच दिया है. इससे पहले इस टीम ने वनडे में कभी पाकिस्तान को मात नहीं दी थी. लेकिन इस बार अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को बड़े मंच पर 8 विकेट से रौंद दिया है.

VIDEO: ‘अच्छा है हमारी इनके साथ सीरीज नहीं..’ भारत से हार के बाद थर-थर कांपा पाकिस्तान, हो गई गजब बेइज्जती

पाकिस्तान की टीम से शाहीन अफरीदी से लेकर हारिस रऊफ जैसे बॉलर्स फेल साबित हुए. शाहीन ने इस मैच में एक विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा हसन अली ने भी एक सफलता हासिल की. जहां अफगानिस्तानी स्पिनर्स ने कुल 5 विकेट झटके वहीं पाकिस्तान के स्पिनर्स के खाते एक भी विकेट नहीं आया.

Tags: Babar Azam, PAK vs AFG, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *