DMCA.com Protection Status रोहित शर्मा 5 दिन में तोड़ सकते हैं धोनी के 2 बड़े रिकॉर्ड, नंबर-1 कप्तान बनने से 2 कदम दूर, 5 टीमों पर पड़े भारी – News Market

रोहित शर्मा 5 दिन में तोड़ सकते हैं धोनी के 2 बड़े रिकॉर्ड, नंबर-1 कप्तान बनने से 2 कदम दूर, 5 टीमों पर पड़े भारी

रोहित शर्मा 5 दिन में तोड़ सकते हैं धोनी के 2 बड़े रिकॉर्ड, नंबर-1 कप्तान बनने से 2 कदम दूर, 5 टीमों पर पड़े भारी

[ad_1]

नई दिल्ली. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. टीम ने मंगलवार को टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की और फाइनल में भी जगह बना ली. भारत ने पहले ग्रुप राउंड में नेपाल को 10 विकेट से हराया. फिर सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका पर जीत दर्ज की. टीम सुपर-4 के अपने अंतिम मैच में 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी. इसके बाद 17 सितंबर को होने वाले फाइनल में भारत की भिड़ंत पाकिस्तान या श्रीलंका की टीम से होगी. रोहित शर्मा के कप्तानी के रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने वनडे एशिया कप में अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया और एक ट्रॉफी भी जीती है. वे अगले 5 दिन में पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान एमएस धोनी के 2 बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं.

रोहित शर्मा ने वनडे एशिया कप में अब तक 9 मैच में कप्तानी की है और 8 में जीत दिलाई है. एक मैच का रिजल्ट नहीं आया. इस दौरान भारतीय टीम ने 5 देशों हॉन्गकॉन्ग, बांग्लादेश, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मैच खेला. यानी 5 देश मिलकर भी अब तक रोहित को मात नहीं दे सके हैं. टीम इंडिया यदि 15 सितंबर को बांग्लदेश को हराने के बाद एशिया कप का खिताब जीतन में सफल रही, तो रोहित 2 रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

कोई कप्तान नहीं जीत सका है 10 मैच
वनडे एशिया कप 1984 से खेल जा रहा है और 8 भारतीय खिलाड़ी अब तक कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन कोई भी बतौर कप्तान 10 मैच नहीं जीत सका है. ऐसे में रोहित शर्मा टूर्नामेंट के अगले दोनों मैच जीतने में सफल रहे, तो वनडे एशिया कप में 10 मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे. अभी यह रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम है. उन्होंने बतौर कप्तान सबसे अधिक 9 मैच जीते हैं.

Asia Cup से पाकिस्तान हो जाएगा बाहर! 14 सितंबर को कोलंबो में 93% बारिश की संभावना, श्रीलंका की बल्ले-बल्ले

भारत ने अब तक 6 बार वनडे एशिया कप का खिताब जीता है. एमएस धोनी और रोहित शर्मा ने एक-एक बार टीम को चैंपियन बनाया है. यानी एशिया कप 2023 का खिताब जीतते ही ट्रॉफी के मामले में भी रोहित पूर्व कप्तान एमएस धोनी से आगे निकल जाएंगे. भारत की ओर से बतौर कप्तान वनडे एशिया कप के सबसे अधिक 2 खिताब मोहम्मद अजहरुद्दीन ने जीते हैं. रोहित उनकी बराबरी कर सकते हैं.

Tags: Asia cup, Ms dhoni, Rohit sharma, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *