DMCA.com Protection Status रोहित- गिल का गरजा बल्ला, नेपाल को पस्त कर टीम इंडिया ने कटाया सुपर 4 का टिकट – News Market

रोहित- गिल का गरजा बल्ला, नेपाल को पस्त कर टीम इंडिया ने कटाया सुपर 4 का टिकट

रोहित- गिल का गरजा बल्ला, नेपाल को पस्त कर टीम इंडिया ने कटाया सुपर 4 का टिकट

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत को 23 ओवर में 145 रन का संशोधित लक्ष्य मिला
टीम इंडिया ने बारिश की वजह से खेल रोके जाने से पहले 17 रन बनाए थे
टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था

नई दिल्ली. रोहित शर्मा और शुभमन गिल की धमाकेदार पारियों के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्षा बाधित मुकाबले में नेपाल को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 10 विकेट से रौंदकर एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के सुपर 4 में जगह बना ली. 23 ओवर में रखे गए 143 रन के संशोधित लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 21.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 147 रन बनाए. रोहित शर्मा ने नाबाद 74 रन बनाए जबक शुभमन गिल ने नाबाद 67 रन की पारी खेली.

नेपाल ने 48. 2 ओवर में 230 रन बनाए
इससे पहले ओपनर आसिफ शेख के अर्धशतक और सोमपाल कामी की आकर्षक पारी की मदद से नेपाल ने 48.2 ओवर में 230 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. नेपाल को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद आसिफ शेख (97 गेंदों पर 58 रन) और कुशाल भुर्तेल (25 गेंदों पर 38 रन) ने शुरू में मिले जीवनदान का फायदा उठाकर पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े. निचले क्रम में सोमपाल ने 56 गेंदों पर 48 रन का उपयोगी योगदान किया.

जड्डू की फिरकी का जादू… हासिल किया खास मुकाम, इरफान पठान के बराबर पहुंचे, निशाने पर मुरलीधरन का रिकॉर्ड

पैर में स्टील की प्लेट… भारत के खिलाफ ODI सीरीज से बाहर हुआ कंगारू ऑलराउंडर! WC से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका

जडेजा ने 40 रन देकर 3 विकेट लिए
भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने 40 रन देकर 3 विकेट लिए, लेकिन दूसरे स्पिनर कुलदीप यादव (10 ओवर में 34 रन) को कोई सफलता नहीं मिली. तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज ने 61 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पंड्या को एक-एक विकेट मिला. भारत के पास मैच की पहली सात गेंदों पर ही नेपाल के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का मौका था लेकिन शमी की पारी के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर श्रेयस अय्यर ने भुर्तेल का कैच छोड़ा जबकि सिराज की पहली गेंद पर विराट कोहली ने आसिफ का आसान कैच टपकाया. भुर्तेल को इशान किशन ने भी जीवनदान दिया.

नेपाल ने पावरप्ले में 1 विकेट पर 65 रन बनाए
नेपाल के बल्लेबाजों ने इसके बाद नियमित अंतराल में गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचाकर भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश की. नेपाल ने पहले पावरप्ले के 10 ओवरों में एक विकेट पर 65 रन बनाए जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं. भारत को पहली सफलता 10वें ओवर में ठाकुर ने भुर्तेल को विकेट के पीछे कैच कराकर दिलाई, जिन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए. इसके बाद भारतीय गेंदबाज हावी हो गए.

आसिफ ने 88 गेंदों पर हाफ सेंचुरी पूरी की
नेपाल ने अगले पांच ओवरों में केवल 12 रन बनाए और इस बीच भीम शर्की (07) का विकेट गंवाया जिन्होंने जडेजा की गेंद अपने विकेटों में खेली. जडेजा ने कप्तान रोहित पॉडेल (05) और कुशाल मल्ला (02) को भी नहीं टिकने दिया. आसिफ ने एक छोर संभाले रखा और 88 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसके बाद सिराज ने उन्हें शार्ट कवर पर कैच देने के लिए मजबूर किया और इस बार कोहली ने भी कोई गलती नहीं की. आसिफ ने अपनी पारी में आठ चौके लगाए.

नेपाल ने 44वें ओवर में 200 का आंकड़ा पार किया
गुलशन झा (23) दोहरे अंक में पहुंचने वाले तीसरे बल्लेबाज थे. सिराज ने उन्हें किशन के हाथों कैच कराया. नेपाल ने जब 37.5 ओवर में छह विकेट पर 178 रन बनाए थे तब बारिश के कारण एक घंटे तक खेल रुका रहा. दीपेंद्र सिंह ऐरी ( 29) और सोमपाल ने खेल शुरू होने पर अपनी अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. हार्दिक ने ऐरी को एलबीडब्ल्यू आउट करके यह साझेदारी तोड़ी. नेपाल 44वें ओवर में 200 रन के पार पहुंचा. सोमपाल ने इसके बाद अपने आक्रामक तेवरों का नमूना पेश करके हार्दिक और सिराज पर छक्के लगाए लेकिन शमी ने उन्हें अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया.

Tags: Asia cup, Nepal, Rohit sharma, Shubman gill, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *