DMCA.com Protection Status ‘रिवर्स रैंप’ शॉट खेलकर तोहफे में विकेट दे गया दिग्गज, भारतीय गेंदबाज हैरान – News Market

‘रिवर्स रैंप’ शॉट खेलकर तोहफे में विकेट दे गया दिग्गज, भारतीय गेंदबाज हैरान

'रिवर्स रैंप' शॉट खेलकर तोहफे में विकेट दे गया दिग्गज, भारतीय गेंदबाज हैरान

[ad_1]

हाइलाइट्स

जो रूट ‘रिवर्स रैंप’ शॉट खेलकर पवेलियन लौटे
मोहम्मद सिराज ने रूट के शॉट पर जताई हैरानी

नई दिल्ली. दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने जिस तरह से अजीबोगरीब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया, उसकी इंग्लिश मीडिया में भी जमकर आलोचना हो रही है. राजकोट टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट से उनकी टीम को बड़ी पारी की उम्मीद थी. निरंजन शाह स्टेडियम में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी उम्मीद नहीं थी कि 138 टेस्ट मैच खेल चुका यह बैटर इस तरह से अपना विकेट फेंककर चला जाएगा. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि उन्हें हैरानी हुई, जिस तरह से जो रूट लंबा समय क्रीज पर बिताने के बाद विकेट फेंककर चले गए.

मौजूदा सीरीज में जो रूट (Joe Root) रनों के लिए जूझ रहे हैं. पहली पारी में वह जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंद पर ‘रिवर्स रैंप’ शॉट खेलकर आउट हुए. दाएं हाथ के बल्लेबाज जो रूट लगभग एक घंटे क्रीज पर बिता चुके थे और 18 रन पर खेल रहे थे. वह टीम के दूसरे बल्लेबाजों की तरह तेजी से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. उन्होंने अपना स्ट्राइक रेट बढ़ाने के लिए बुमराह के खिलाफ स्लिप से ऊपर से ‘रिवर्स रैंप’ शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन दूसरी स्लिप में यशस्वी जायसवाल को कैच थमा बैठे.

यशस्वी जायसवाल का Flying Kiss किसके लिए? शतक के बाद डेविड वॉर्नर वाला सेलिब्रेशन, दिलकश वीडियो हुआ वायरल

इसका श्रेय हमें मिलना चाहिए… यशस्वी जायसवाल की आक्रामक बल्लेबाजी पर क्या बोल गए बेन डकेट

जो रूट इस तरह का शॉट नहीं खेलते हैं
इंग्लैंड के लिए शतक जड़ने वाले ओपनर बेन डकेट (153) के साथ उनकी साझेदारी टूटने के बाद इंग्लैंड अपने कुल स्कोर में 100 रन भी नहीं जोड़ सका. इंग्लैंड की पहली पारी 319 रन पर सिमटी जिससे भारत ने 126 रन की बढ़त हासिल की. मोहम्मद सिराज ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘बेन डकेट के साथ रूट साझेदारी बढ़ रही थी, अगर वह थोड़ा और खेलते तो हमारे लिए मुश्किल हो जाती. लेकिन अचानक उन्होंने उस तरह का शॉट खेला जो वह नहीं खेलते हैं. यह हालांकि हमारे लिए फायदेमंद रहा. इसके बाद बेन स्टोक्स और बेन फॉक्स के बीच अच्छी साझेदारी हो रही थी लेकिन स्टोक्स ने ऐसा आक्रामक शॉट खेला और हम मैच में वापसी करने में सफल रहे.’

भारत की राजकोट टेस्ट मैच में पकड़ मजबूत
मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड की पहली पारी में 4 विकेट चटकाए. भारतीय टीम ने इस टेस्ट मैच पर अपना शिकंजा कस लिया है. टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 196 रन बना लिए हैं. भारत की कुल बढ़त अब 322 रन की हो गई है. जायसवाल 104 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए वहीं शुभमन गिल 65 रन पर नाबाद हैं. रजत पाटीदार ने निराश किया. 10 गेंद खेलने के बाद भी पाटीदार खाता तक नहीं खोल सके. भारत ने पहली पारी में 445 रन बनाए थे.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Jasprit Bumrah, Joe Root, Mohammed siraj

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *